Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NEET Answer Key 2021: नीट आंसर की जल्द होगी, जानें महत्वपूर्ण बिंदु

NEET Answer Key 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जल्द ही नीट 2021 (NEET 2021) की आंंसर की जारी करने की उम्मीद है।

NEET Answer Key 2021: नीट आंसर की जल्द होगी, जानें महत्वपूर्ण बिंदु
X

नीट आंसर की 2021

NEET Answer Key 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जल्द ही नीट 2021 (NEET 2021) की आंंसर की जारी करने की उम्मीद है। परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की गई थी और एनटीए के दिशानिर्देशों के अनुसार परीक्षा समाप्त होने के बाद प्रारंभिक आंसर की जारी की जाती है। उम्मीदवारों की आंंसर की और प्रश्न पत्र डाउनलोड करने और प्रासंगिक अभ्यावेदन के साथ इसे चुनौती देने का मौका दिया जाएगा।

यहां कुछ महत्वपूर्ण बिंदु दिए गए हैं जिन्हें उम्मीदवारों को मीट आंसर की 2021 के बारे में जानना चाहिए:

वेबसाइट https://neet.nta.nic.in// पर प्रकाशित आंसर की में किसी भी संदेह के मामले में उम्मीदवारों को चुनौती देने का अवसर देते हुए एनटीए प्रश्नों की फाइनल आंसर की प्रदर्शित करेगा।

उम्मीदवारों को सार्वजनिक सूचना में दर्शाई गई निर्दिष्ट अवधि के भीतर चुनौती दी गई प्रति उत्तर 1000/- के प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करके प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ ऑनलाइन चुनौती देने का अवसर दिया जाएगा।

उम्मीदवारों द्वारा की गई चुनौतियों को विषय विशेषज्ञों के एक पैनल की मदद से एनटीए द्वारा सत्यापित किया जाएगा। यदि सही पाया जाता है, तो उत्तर कुंजी को तदनुसार संशोधित किया जाएगा। संशोधित अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर, परिणाम तैयार और घोषित किया जाएगा।

उम्मीदवारों को चुनौती की स्वीकृति या अस्वीकृति के बारे में सूचित नहीं किया जाएगा

एनटीए फाइनल नीट 2021 आंसर की के आधार पर मेरिट सूची / अखिल भारतीय रैंक (AIR) तैयार करेगा।

Next Story