Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NEET Admit Card 2021: नीट परीक्षा के एडमिट कार्ड सितंबर के दूसरे सप्ताह में होंगे जारी, जानें डिटेल्स

NEET Admit Card 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कहा है कि नीट 2021 का एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से तीन दिन पहले सितंबर के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे।

NEET Admit Card 2021: नीट परीक्षा के एडमिट कार्ड सितंबर के दूसरे सप्ताह में होंगे जारी, जानें डिटेल्स
X
नीट एडमिट कार्ड 2021

NEET Admit Card 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कहा है कि नीट 2021 का एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से तीन दिन पहले सितंबर के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे। एजेंसी ने अपने परीक्षा नोटिस में एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की जानकारी दी थी।

नीट 2021 12 सितंबर को आयोजित होने वाला है। नीट 2021 के एडमिट कार्ड 9 सितंबर से उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। उम्मीदवार नीट 2021 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार को एनटीए वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और दिए गए केंद्र पर परीक्षा के लिए तारीख और समय पर परीक्षा देनी होगी जैसा कि उनके एडमिट कार्ड में दर्शाया गया है। एनटीए ने कहा है कि किसी भी उम्मीदवार को उसके / उसके एडमिट कार्ड में आवंटित तिथि और समय के अलावा परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

नीट भारत में स्वीकृत/मान्यता प्राप्त मेडिकल/डेंटल/आयुष और अन्य कॉलेजों/डीम्ड यूनिवर्सिटी/संस्थानों (एम्स और जिपमर) में एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस/बीएसएमएस/बीयूएमएस/बीएचएमएस और अन्य स्नातक मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एकल प्रवेश परीक्षा है।

परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषाओं में पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाती है।

और पढ़ें
Next Story