Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MTET 2021: मेघालय टीईटी परीक्षा के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई स्थगित, जानें डिटेल्स

MTET 2021: शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण निदेशालय, मेघालय ने मेघालय टीईटी 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। एमटीईटी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 10 जून 2021 से शुरू होने वाली थी, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है।

MTET 2021: मेघालय टीईटी परीक्षा के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई स्थगित, जानें डिटेल्स
X

मेघालय टीईटी परीक्षा 2021

MTET 2021: शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण निदेशालय, मेघालय ने मेघालय टीईटी 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। एमटीईटी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 10 जून 2021 से शुरू होने वाली थी, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है। उम्मीदवार शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण निदेशालय, मेघालय की आधिकारिक साइट megeducation.gov.in पर स्थगन की आधिकारिक सूचना देख सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस में लिखा है कि यह सभी संबंधितों को सूचित करने के लिए है कि मेघालय शिक्षक पात्रता परीक्षा (एमटीईटी) 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जून 2021 से शुरू होना था लेकिन विभाग द्वारा इसे स्थगित किया जाता है। ऑनलाइन आवेदन की नई तारीखों की सूचना बाद में दी जाएगी।

परीक्षा राज्य में 28 अगस्त, 2021 को आयोजित की जाएगी। चयन प्रक्रिया में पेपर I और पेपर- II के लिए मेघालय टीईटी 2021 शामिल है। एमटीईटी ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा और परीक्षा की अवधि दो घंटे 30 मिनट के लिए है। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी में होगा।

मेघालय शिक्षक पात्रता परीक्षा शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण निदेशालय, शिलांग द्वारा आयोजित एक राज्य स्तरीय परीक्षा है। मेघालय टीईटी परीक्षा मेघालय के सरकारी स्कूलों के लिए कक्षा 1 से 8 तक के शिक्षकों के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण निदेशालय, मेघालय की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Next Story