Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP High Court 2020: एमपी उच्च न्यायलय सिविल जज के पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

जल्द ही 252 पदों के लिए के लिए मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। यह भर्ती प्रक्रिया 22 सितम्बर से शुरु की जाने वाली है।

एमपी उच्च न्यायलय जल्द ही शुरू करने जा रहा है भर्ती प्रक्रिया, लॉ उम्मीदवारों के पास है आवेदन का मौका
X
एमपी हाईकोर्ट भर्ती (फाइल फोटो)

सिविल जज के पदों को भरने के लिए मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय आवेदकों से कई पदों को भरने के लिए आवेदन मांगने जा रही है। यह नियुक्तियां जानने के लिए आवेदक को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अधिसूचना को तक से पढ़ कर ही आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

सिविल जज की पोस्ट के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए है जनकी संख्या 252 है। आयु सीमा की बात करें तो आवेदक की उम्र 21 साल से लेकर 35 साल तक रखी गई है। यह पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को लॉ में ग्रेजुएट होना अति आवश्यक है।

इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। यह प्रक्रिया 22 सितम्बर 2020 से शुरू की जाएगी और इसको भरने की आखिरी तारीख 5 नवंबर 2020 है। आवेदक को अपने दिए गए आवेदन पत्र में बदलाव करने के लिए दो दिन दिए जाएंगे। अगर कोई आवेदक कोई बदलाव करना चाहता है तो वह 10 से 12 नवंबर के बीच में अपने आवेदन में बदलाव कर सकता है। सभी आवेदन ऑनलाइन मोड से ही मान्य होंगे।

आवेदन करने हेतु आवेदक को उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वह जा कर उसे सावधानी पूर्वक पढ़ना होगा। उसके बाद ही आवेदक भर्ती प्रक्रिया को पूरा करें। आखिरी तारीख से पहले ही उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र को पूरा करके भेज दें ताकि आगे कोई परेशानी का सामना ना करने पड़े। आखिरी तारीख के बाद कोई भी आवेदन मान्य नहीं होगा। उम्मीदवार का चयन लिखित और मौखिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट www.mphc.gov.in है। इस पर जा कर उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

Next Story