Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम शिवराज सिंह का बेटियों के लिए बड़ा ऐलान, मेडिकल, आईआईएम और आईआईटी की पूरी फीस भरेगी एमपी सरकार

मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश की लड़कियों (MP Girls) के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की बेटियों की मेडिकल, आईआईएम और आईआईटी की पूरी फीस मध्य सरकार भरेगी।

सीएम शिवराज सिंह का बेटियों के लिए बड़ा ऐलान, मेडिकल, आईआईएम और आईआईटी की पूरी फीस भरेगी एमपी सरकार
X

मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश की लड़कियों (MP Girls) के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की बेटियों की मेडिकल, आईआईएम और आईआईटी की पूरी फीस मध्य सरकार भरेगी। जिससे उनको आगे की पढ़ाई में बड़ी राहत मिलेगी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ऐलान किया है कि मेडिकल, आईआईएम, आईआईटी या किसी भी संस्थान में प्रवेश लेने वाली राज्य की बेटियों की पूरी फीस एमपी सरकार भरेगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना का चमत्कार ही है कि प्रदेश में बेटियों का लिंगानुपात बढ़कर 956 हो गया है। मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम या किसी भी संस्थान में प्रवेश लेने पर लाडली लक्ष्मी की पूरी फीस राज्य सरकार देगी। 12वीं पास कर कॉलेज में दाखिला लेने वाली लाडली लक्ष्मी को दो किस्तों में अलग से 25 हजार रुपये दिए जाएंगे।

भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में लाडली लक्ष्मी उत्सव के माध्यम से भी यही योजना बनाई गई है। उन्होंने 2.0वें समारोह का शुभारंभ करते हुए कहा कि बेटियों के चेहरे पर मुस्कान हो तो मेरा जीवन सफल हो जाता है। आज मेरा जीवन सफल हो गया है और सीएम बनना सार्थक हो गया है। आज प्रदेश में 42 लाख 14 हजार लाडली लक्ष्मी बेटियां हैं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने लाडली ई-संवाद एप बनाया है ताकि जरूरत पड़ने पर बेटियां मुझसे सीधे संवाद कर सकें। यह प्यारी बेटियों के जीवन को बदलने का एक प्रयास है।

और पढ़ें
Next Story