Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP Board 12th Result 2021: एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट इस सप्ताह हो सकता है घोषित

MP Board 12th Result 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड (MPBSE) द्वारा कक्षा 12 के रिजल्ट इस सप्ताह घोषित किए जाने की संभावना है। हालांकि, इस बारे में बोर्ड द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

MP Board 12th Result 2021: एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट इस सप्ताह हो सकता है घोषित
X

एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2021 

MP Board 12th Result 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड (MPBSE) द्वारा कक्षा 12 के रिजल्ट इस सप्ताह घोषित किए जाने की संभावना है। हालांकि, इस बारे में बोर्ड द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। राज्य में कक्षा 10 का रिजल्ट पहले ही घोषित किया जा चुका है। एमपीबीएसई अपनी आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और बोर्ड परीक्षा परिणाम पोर्टल mpresults.nic.in पर कक्षा 12 के रिजल्ट घोषति किए जाएंगे। एमपीबीएसई कक्षा 12 का रिजल्ट results.gov.in पर भी देखा जा सकता है।

सभी राज्य बोर्डों केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और सीआईएससीई को कक्षा 12 के परिणाम 31 जुलाई तक घोषित करने के लिए कहा गया है। कोविड-19 मामलों में अचानक वृद्धि के कारण कुछ राज्यों को छोड़कर इस वर्ष देश में बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की गई है। बोर्ड ने इस साल कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों को अंक देने के लिए वैकल्पिक मूल्यांकन योजना तैयार की है।

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी वोकेशनल कोर्स के लिए 1 सितंबर से 25 सितंबर तक विशेष परीक्षा आयोजित करेगा. जो छात्र बोर्ड परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, जो एक वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति का पालन करके जारी किया जाएगा, वे इन परीक्षाओं में शामिल हो सकते हैं। इस विशेष परीक्षा के लिए पंजीकरण 1 अगस्त से 10 अगस्त तक होगा।

Next Story