Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

MHRD:परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल तैयार करें सीबीएसई और एनटीए

एचआरडी मंत्रालय ने सीबीएसई और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन होने के बाद परीक्षा के लिए संशोधित शेड्यूल तैयार और घर पर काम करने के लिए कहा है।

उच्च-शिक्षा लेने वाले छात्रों को मिलेंगे दोगुने रोजगार के मौके, एमएचआरडी ने रोडमैप किया तैयारHigh education students will get double job opportunities

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने सीबीएसई और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को कोरोनावायरस के प्रकोप को कम करने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद परीक्षाओं के लिए संशोधित शेड्यूल पर काम करने के लिए कहा है। सीबीएसई की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। एनटीए को जेईई परीक्षा की तैयारी करनी होती है।

एमएचए द्वारा जारी किए गए आदेश 24 मार्च 2020 के अनुपालन में, एमएचआरडी और इसके स्वायत्त संस्थानों और अधीनस्थ कार्यालयों के सभी कार्यालय 3 सप्ताह की अवधि के लिए बंद रहेंगे। , एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को उक्त आदेश के अनुसार घर से काम करना होगा

ब्यूरो प्रमुख और डिवीजन प्रमुख यह सुनिश्चित करेंगे कि रिलीज से संबंधित सभी वित्तीय मामले, विशेष रूप से वेतन और पेंशन को मंजूरी दे दी जाए। सीबीएसई, एनआईओएस और एनटीए को परीक्षाओं के संशोधित शेड्यूल पर काम करना चाहिए। अधिकारी ने कहा कि स्वायत्त निकायों और एनसीईआरटी को वैकल्पिक शैक्षणिक कैलेंडर का मसौदा तैयार करना चाहिए।

Next Story
Top