Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MES Recruitment 2021: सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

MES Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। सैन्य अभियंता सेवा (एमईएस) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

MES Recruitment 2021: सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स
X

एमईएस भर्ती 2021

MES Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। सैन्य अभियंता सेवा (एमईएस) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 12 अप्रैल 2021 को या उससे पहले mes.gov.in पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती अभियान 502 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से सुपरवाइजर के लिए 450 पद हैं और ड्राफ्ट्समैन के लिए 52 पद हैं। ओएमआर आधारित भर्ती परीक्षा 16 मई 2021 को आयोजित की जानी है।

एमईएस भर्ती 2021: महत्वपूर्ण तिथियां

आवदन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2021

परीक्षा तिथि - 16 मई 2021

एमईएस भर्ती 2021: शैक्षिक योग्यता

ड्राफ्ट्समैन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में डिप्लोमा होना चाहिए

सुपरवाइजर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अर्थशास्त्र या वाणिज्य या सांख्यिकी / व्यावसायिक अध्ययन या सार्वजनिक प्रशासन के साथ मास्टर होना चाहिए और अर्थशास्त्र या वाणिज्य या सांख्यिकी / व्यावसायिक अध्ययन या सार्वजनिक प्रशासन में एक वर्ष का अनुभव और स्नातक होना चाहिए। सामग्री प्रबंधन / भण्डारण प्रबंधन / क्रय / रसद / सार्वजनिक खरीद) में डिप्लोमा और 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

Next Story