Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेघालय सरकार ने अभिभावकों को दी राहत, तीन महीने की 50 प्रतिशत ट्यूशन फीस माफ

कोरोना जैसी परिस्थिति में अभिभावक अपने बच्चों की स्कूल फीस भरने में असमर्थ नजर आ रहे है। कई स्कूलों ने इस परिस्थिति में फीस को माफ करके अभिभावकों को शांति दी है।

मेघालय सरकार ने अभिभावकों को दी राहत, तीन महीने की 50 प्रतिशत ट्यूशन फीस माफ
X

कोरोना वायरस के चलते सभी को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। जो कि मानसिक और आर्थिक दोनों तरह से खतरनाक साबित हो रहा है। वायरस के चलते लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि न तो सैलरी टाइम पर आ रही है और कुछ लोगों की तो नौकरियों पर खतरा मंडरा रहा है। यहाँ तक की कई लोगों की नौकरी इस कोरोना काल में जा भी चुकी है।

ऐसे में घर चलने में दिक्कत तो हो ही रही है। दूसरा बच्चों की स्कूल फीस। इस परिस्थिति में अभिभावक अपने बच्चों की स्कूल फीस भरने में असमर्थ नजर आ रहे है। कई स्कूलों ने इस परिस्थिति में फीस को माफ करके अभिभावकों को शांति दी है पर कई जगह अभी भी अभिभावकों के सर पर फीस तलवार लटक रही है।

फिलहाल एक राज्य से अभिभावकों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। मेघालय सरकार ने बच्चों की 50 प्रतिशत ट्यूशन फीस को माफ करने का फैसला किया है। सरकार ने यह फैसला लॉकडाउन में आर्थिक तंगी झेल रहे स्टूडेंट्स के परिवार वालों के लिए किया है।

उपमुख्यमंत्री पी. तिनसोंग ने जानकारी देते हुए कहा कि यह फैसला अप्रैल, मई, और जून इन तीन महीनों के लिए लागू किया गया है। मेघालय सरकार के इस फैसले के दायरे में राज्य के सभी सरकारी स्कूल, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल, डेफिसिट पैटर्न और डेफिसिट स्कूल आएंगे। तिनसोंग ने कहा कि अगर अभिभावक पहले ही फीस दें चुके है तो उन की उस फीस को एडजस्ट कर दिया जाएगा।

Next Story