Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2021 का विवरण सितंबर में होगा जारी, नवंबर में आयोजित होगा एग्जाम

राज्य लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने सूचित किया है कि मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2021 का विवरण सितंबर में जारी किया जाएगा और प्रारंभिक परीक्षा नवंबर में आयोजित की जाएगी।

मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2021 का विवरण सितंबर में होगा जारी, नवंबर में आयोजित होगा एग्जाम
X

मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2021

राज्य लोक सेवा आयोग (MPPSCएमपीपीएससी) ने सूचित किया है कि मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2021 का विवरण सितंबर में जारी किया जाएगा और प्रारंभिक परीक्षा नवंबर में आयोजित की जाएगी। विस्तृत परीक्षा नोटिफिकेशन आयोग द्वारा अपनी वेबसाइट mppsc.nic.in पर जारी की जाएगी। आयोग ने 8 जुलाई को वार्षिक परीक्षा कैलेंडर जारी किया है। राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा भी नवंबर में होगी।

आयोग ने सूचित किया है कि राज्य सेवा परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम, जिसकी प्रारंभिक परीक्षा 25 जुलाई को निर्धारित है, को COVID-19 स्थिति के कारण स्थगित कर दिया गया है, अप्रैल 2022 में जारी किया जाएगा। आयोग ने मुख्य परीक्षा 23 से 28 नवंबर तक निर्धारित की है। आयोग की डेट शीट के अनुसार प्रीलिम्स का परिणाम अगस्त में आने की उम्मीद है।

राज्य सेवा परीक्षा 2019 की मुख्य लिखित परीक्षा का परिणाम अगस्त में आने की उम्मीद है और साक्षात्कार अक्टूबर में होगा. परीक्षा का अंतिम परिणाम अक्टूबर 2021 में जारी किया जाएगा। इन परीक्षाओं को मिलाकर आयोग ने 14 राज्य स्तरीय परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है।

Next Story