Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UIET ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का जारी किया परिणाम, बनाया ये नया रिकॉर्ड

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूआईईटी ने सोमवार को 26 परीक्षा परिणाम एक साथ घोषित कर एक नया रिकार्ड बनाया है।

UIET ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का जारी किया परिणाम, बनाया ये नया रिकॉर्ड

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूआईईटी ने सोमवार को 26 परीक्षा परिणाम एक साथ घोषित कर एक नया रिकार्ड बनाया है। सोमवार को विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ कैलाश चन्द्र शर्मा ने परीक्षा परिणामों को वेबसाईट पर बटन दबाकर इसे अपलोड कर दिया।

अब संस्थान के 1600 विद्यार्थी 26 पाठ्यक्रमों के परिणाम एक साथ देख सकेंगे। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति ने इसके लिए यूआईईटी के निदेशक प्रो. सीसी त्रिपाठी व सभी शिक्षकों व गैर-शिक्षक कर्मचारियों को बधाई दी है।

उन्होंने आह्वान किया है कि विद्यार्थियों के हित में किए जा रहे इन प्रयासों का विश्वविद्यालय को निश्चित रूप से फायदा होगा। खास बात यह है कि यूआईईटी में 23 दिसम्बर को परिक्षाएं समाप्त हुई थी परिक्षाओं के ठीक 23 दिन बात परीक्षा परिणाम घोषित कर एक नया रिकार्ड कायम किया है।

यह भी पढ़ेंः 22 जनवरी तक सुधार सकेंगे जेईई मेंस की गलतियां

इन पाठ्यक्रमों का रिजल्ट किया घोषित

यूआईईटी के निदेशक प्रो. सीसी त्रिपाठी ने बताया कि यूआईईटी के शिक्षकों की कड़ी मेहनत से बीटेक प्रथम सेमेस्टर, तृतीय सेमेस्टर, पंचम सेमेस्टर, सातवें सेमेस्टर तथा एमटेक के प्रथम व तृतीय सेमेस्टर जिनमें सीएसई, ईसीई, बायोटेक, इलैक्ट्रक्लि इंजिनियरिंग, थर्मल इंजिनियरिंग, इंडस्ट्रीयल प्रोडक्शन इंजिनियरिंग विषयों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जैसे ही विद्यार्थी नये सेमेस्टर में कक्षा में जाएंगे उससे पहले परीक्षा परिणाम मिलने से उनमें न केवल आत्मविश्वास बढ़ेगा बल्कि वे एक नई उर्जा के साथ अगले सेमेस्टर की तैयारी कर सकेंगे। इस मौके पर कुलसचिव डॉ. प्रवीण कुमार सैनी ने भी यूआईईटी के शिक्षकों को बधाई दी।

यह भी पढ़ेंः रायपुर: जिला रोजगार में 176 युवाओं को मिलेगी नौकरी

परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुक्म सिंह ने इसके लिए विश्वविद्यालय के कुलपति का आभार प्रकट किया है कि उनकी प्रेरणा से सभी परीक्षा परिणाम समय से पूर्व घोषित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही कुछ अन्य परीक्षाओं के परिणाम भी जल्द घोषित किए जाएंगे।

इस अवसर पर यूआईईटी के शिक्षक डॉ. प्रणय जैन, यूआईईटी के परीक्षा नियंत्रक उपेन्द्र ढुल, रवि थापा, सुधीर, अभिजिन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।

Next Story
Top