Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार टीईटी उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, सर्टिफिकेट की बढ़ेगी अवधि

बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने घोषणा की है कि बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा (Bihar Teacher Eligibility Test) पात्रता सर्टिफिकेट की अवधि बढ़ाई जाएगी। इससे करीब एक लाख उम्मीदवारों को लाभ मिलेगा।

बिहार टीईटी उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, सर्टिफिकेट की बढ़ेगी अवधि

बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने घोषणा की है कि बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा (Bihar Teacher Eligibility Test) पात्रता सर्टिफिकेट की अवधि बड़ाई जाएगी। इससे करीब एक लाख उम्मीदवारों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि साल 2011-2012 में हुई बिहार टीईटी पास हुए उम्मीदवरों का सर्टिफिकेट पात्रता अवधि 7 साल की है वे उम्मीदवार 7 साल तक शिक्षक भर्ती में भाग ले सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः UPTET 2018 की 'आंसर-की' पर 4 हजार दर्ज हुई आपत्तियां, 30 नवंबर को जारी होगी संशोधित Answer Key

बिहार में पिछले कुछ सालों से नई भर्तियां नहीं हुई है। और 2011-2012 में हुई बिहार टीईटी पास उम्मीदवारों की सर्टिफिकेट की अवधि 2 महिने बाद समाप्त हो जाएगी।

इसमें बीटीईटी पास उम्मीदवारों कोई कमी नहीं है, इसलिए बीटीईटी पास उम्मीदवारों को शिक्षक भर्ती में शामिल होने का मौका मिलगा और टीईटी अवधि बडाई जाएगी।

आपको बता दें कि बिहार मुख्यमंत्री नीतिश कुमार शिक्षा के सुधार के लिए निरंतर प्रयासरत रहे है। उन्होनें स्कूल भवन और कई कॉलेजों की स्थापना की है और शिक्षा में बिहार को राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सम्मानित किया था।

Next Story
Top