Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: केरल पीएससी ने 30 अप्रैल तक होने वाली परीक्षाओं को किया स्थगित

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए केरल लोक सेवा आयोग ने 30 अप्रैल तक आयोजत होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

Coronavirus: केरल पीएससी ने 30 अप्रैल तक होने वाली परीक्षाओं को किया स्थगित

Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर केरल लोक सेवा आयोग (KPSC) ने 30 अप्रैल तक होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। आयोग जल्द ही संशोधित तारीखों की घोषणा करेगा। इसके अलावा, आयोग ने अगले आदेश तक सभी दस्तावेज सत्यापन और सेवा सत्यापन प्रक्रिया को भी स्थगित कर दिया है।

केरल लोक सेवा आयोग ने सभी दस्तावेज सत्यापन और सेवा सत्यापन प्रक्रिया को भी स्थगित कर दिया है। आयोग ने कहा कि शारीरिक दक्षता और व्यावहारिक सहित अन्य सभी परीक्षणों को भी स्थगित कर दिया गया है।

इससे पहले, सरकार ने माध्यमिक स्कूल छोड़ने के प्रमाण पत्र (एसएसएलसी) और प्लस दो परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया था। चल रही बोर्ड परीक्षाओं के साथ, सरकार ने विश्वविद्यालय और राज्य स्तर की परीक्षाओं को स्थगित करने का भी फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक अवलोकन के तहत 31,000 लोगों के साथ राज्य में अब तक कोरोनोवायरस के 28 सक्रिय मामले हैं। स्कूल, शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च, 2020 तक बंद रहेंगे।

राजस्थान, पंजाब और छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों ने अपनी बोर्ड कक्षा 10, 12 और राज्य स्तरीय परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इस हफ्ते, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने भी कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षा और मूल्यांकन प्रक्रिया को 31 मार्च तक के लिए टाल दिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने भी जेईई मेन अप्रैल को रोक दिया है। जो 5 अप्रैल से शुरू होने थी।

Next Story
Top