Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक सरकार ने इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और डिग्री कॉलेजों को फिर से खोलने का किया फैसला, जानें कब से खुलेंगे कॉलेज

कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और डिग्री कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया, जो कोविड-19 महामारी के कारण छात्रों के लिए बंद थे।

कर्नाटक सरकार ने इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और डिग्री कॉलेजों को फिर से खोलने का किया फैसला, जानें कब से खुलेंगे कॉलेज
X

कर्नाटक सरकार

कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और डिग्री कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया, जो कोविड-19 महामारी के कारण छात्रों के लिए बंद थे। उप मुख्यमंत्री सी एन अश्वथ नारायण ने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में 17 नवंबर से डिग्री कॉलेज को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया। इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और डिग्री कॉलेज सभी शुरू हो जाएंगे।

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि छात्रों के पास या तो शारीरिक रूप से या ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने का विकल्प होगा या दोनों विकल्पों का उपयोग करके मिश्रित सीखने के लिए जा सकते हैं। कहा कि छात्र ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं, जो छात्र कॉलेजों में आकर कक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें अपने माता-पिता से सहमति लेनी चाहिए।

नारायण, जो उच्च शिक्षा विभाग के प्रभारी भी हैं ने कहा कि जो छात्र एससी / एसटी, सामाजिक कल्याण और ओबीसी छात्रावासों में रहेंगे, उनके लिए सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय किए जाएंगे, कक्षाओं के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक परिवहन व्यवस्था भी की जाएगी। मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने डिग्री कॉलेजों में कक्षाएं शुरू करने के संबंध में नारायण के साथ स्वास्थ्य, समाज कल्याण, पिछड़ा वर्ग, वित्त, परिवहन और शिक्षा विभागों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

और पढ़ें
Next Story