Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JNUEE Cut Off List 2021: जेएनयूईई पहली कटऑफ लिस्ट हुई जारी, यहां से करें चेक

JNUEE Cut Off List 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने विभिन्न स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) कोर्सों में प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है।

JNUEE Results 2020: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा घोषित, यहां से कर पाएंगे चेक
X

जेएनयूईई रिजल्ट 2020

JNUEE Cut Off List 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने विभिन्न स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) कोर्सों में प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने एमए, एमएससी, एमसीए, बीए, इंटीग्रेटेड एमएससी, एमटेक, पीजी डिप्लोमा में प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे कट-ऑफ लिस्ट jnuee.jnu.ac.in पर देख सकते हैं।

जेएनयू ने अनारक्षित और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ जारी की है। जेएनयू द्वारा प्रदान किए जाने वाले सभी प्रोग्रामों में (पीएचडी कार्यक्रमों को छोड़कर) उन छात्रों को प्रवेश दिया जाता है जो जेएनयूईई में अर्हता प्राप्त करते हैं और आवश्यक कट-ऑफ अंकों को पूरा करते हैं।

जेएनयूईई की पहली कट-ऑफ लिस्ट 2021: ऐसे करें चेक

चरण 1 जेईनयूईई की ऑफिशियल वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाए।

चरण 2:जेएनयूईई-2021 लिस्ट 1 कट-ऑफ स्कोर' लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: अपना प्रोग्राम चुनें और कट-ऑफ पीडीएफ डाउनलोड करें।

पीएचडी को छोड़कर किसी भी कार्यक्रम में प्रवेश के लिए कोई मौखिक परीक्षा आयोजित नहीं की जाती है। उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) में उनके प्रदर्शन के आधार पर योग्यता के आधार पर प्रवेश दिया जाता है और स्वीकृत प्रवेश नीति के अनुसार उनके स्कोर में वंचित अंक जोड़े जाते हैं।

विश्वविद्यालय के अध्ययन के कार्यक्रम में प्रवेश पाने वाले बाहरी उम्मीदवारों को छात्रावास आवास की उपलब्धता के अधीन विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार छात्रावास आवास के लिए विचार किया जाएगा। विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रदान करने से छात्रावास आवास का स्वत: आवंटन सुनिश्चित नहीं होगा और यह इसकी उपलब्धता के अधीन प्रदान किया जाएगा।

Next Story