Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JNUEE Admit Card 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड आज होंगे जारी

JNUEE Admit Card 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) बुधवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE) 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी।

JNUEE Admit Card 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड आज होंगे जारी
X

JNUEE Admit Card 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) बुधवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE) 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी। जेएनयूईई 2021 के लिए पंजीकृत उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.ac.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। जेएनयूईई 2021 20, 21, 22 और 23 सितंबर को दो सत्रों में सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे तक आयोजित होने वाला है।

जेएनयूईई एडमिट कार्ड 2021: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

चरण 1. एनटीए जेएनयू की आधिकारिक साइट jnuexams.nta.ac.in पर जाएं।

चरण 2. होम पेज पर उपलब्ध "जेएनयूईई एडमिट कार्ड 2021" लिंक पर क्लिक करें (जब उपलब्ध हो।

चरण 3. लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

चरण 4. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।

चरण 5. एडमिट कार्ड की जांच करें और इसे डाउनलोड करें।

चरण 6. भविष्य में उपयोग के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूचना बुलेटिन के मुताबिक जेएनयू में प्रवेश अखिल भारतीय स्तर की प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर आधारित है, जिसे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (जेएनयूईई) के रूप में जाना जाता है। अंतिम चयन अध्ययन के सभी कार्यक्रमों (पीएचडी को छोड़कर) के लिए सीबीटी में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर आधारित है। कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड के माध्यम से पीएचडी में चयन के लिए, उम्मीदवारों को वाइवा वॉयस और अंतिम मेरिट सूची के लिए बुलाया जाता है। सीबीटी स्कोर को 70% वेटेज और वाइवा को 30% वेटेज के साथ बनाया गया है।

और पढ़ें
Next Story