logo
Breaking

रसोइया और किसान के बेटे ने पास किया JEE Mains, सरकारी संस्थान में पढ़कर लाए 94% नंबर

सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्ंस्थानों से पढकर किसान के बेटे युवराज पैकरा और एक अन्य छात्र ने जेईई मेन परीक्षा में 94 फीसदी अंक हासिल करके सबको चौंका दिया है।

रसोइया और किसान के बेटे ने पास किया JEE Mains, सरकारी संस्थान में पढ़कर लाए 94% नंबर

सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्ंस्थानों से पढकर किसान के बेटे युवराज पैकरा और एक अन्य छात्र ने जेईई मेन परीक्षा 2018 में 94 फीसदी अंक हासिल करके सबको चौंका दिया है।

छात्र ने सरकार द्वारा चलाए जा रहे संकल्प शंकर शिक्षा संस्थान से पढ़ाई की है। युवराज का कहना है कि सरकार दवारा चलाए जा रहे इस संस्थान में अध्यापक बहुत अच्छे है और वह छात्रों को पूरी मेहनत से पढ़ाई कराते है।

युवराज ने कहा कि जब में स्कूल में पढ़ता था तब मैनें संकल्प शंकर शिक्षा संस्थान बारे में सुना था और मैंने इस संस्थान में प्रवेश लिया। प्रवेश लेने के बाद मैंने एक दिन में 10 से 11 घंटे पढ़ाई करना शुरू किया था।

जशपुर के एक सरकारी स्कूल कुक के बेटे बालमुकंद पैकरा ने भी जेईई मेन में 90 फीसद अंक प्राप्त कर कमाल किया है। आपको बता दें बालमुकंद पैकरा ने भी सरकार द्वारा संचालित संकल्प शिक्षा संस्थान से पढ़ाई कर अपनें माता-पिता का नाम रोशन किया है।

बालमुकंद पैकरा कहा कि संस्थान में टीचर बहुत अच्छे तरीके से पढ़ाई कराते है और सभी छात्रों एक जैसा व्यवहार करते है।

पैकरा ने यह भी कहा कि जब में स्कूल में पढ़ता था जब में इस सरकारी संस्थान के बारे में सुना था और मैंने इस संस्थान से बहुत किछ सीखा। बालमुकंद ने कहा कि मैं इंजीनियर बनना चाहता हूं।

Share it
Top