Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेईई मेन और नीट 2021 की स्थगित परीक्षाओं पर जल्द होगा फैसला

शिक्षा मंत्रालय जल्द ही इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन्स और मेडिकल प्रवेश परीक्षा एनईईटी के दो शेष संस्करणों के आयोजन पर फैसला कर सकता है।

जेईई मेन और नीट 2021 की स्थगित परीक्षाओं पर जल्द होगा फैसला
X

शिक्षा मंत्रालय जल्द ही इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन्स और मेडिकल प्रवेश परीक्षा एनईईटी के दो शेष संस्करणों के आयोजन पर फैसला कर सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जेईई-मेन्स के स्थगित संस्करणों के शेड्यूल पर फैसला करने के लिए स्थिति की समीक्षा की जा रही है और क्या नीट-यूजी 1 अगस्त को आयोजित किया जा सकता है

वर्तमान शैक्षणिक सत्र से, छात्रों को लचीलापन प्रदान करने और उनके स्कोर में सुधार करने का मौका देने के लिए जेईई-मेन्स वर्ष में चार बार आयोजित किया जा रहा है। फरवरी में पहले चरण के बाद मार्च में दूसरा चरण, जबकि अगले चरण में अप्रैल और मई के लिए निर्धारित किया गया था।

लेकिन देश में महामारी की दूसरी लहर के दौरान कोविड-19 मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि के बाद उन्हें स्थगित कर दिया गया था। प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली जेईई-एडवांस परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था। परीक्षा तीन जुलाई को होनी थी।

जबकि नीट यूजी पर आगे कोई निर्णय नहीं लिया गया था, परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मई से शुरू होने वाला था, जो रोक दिया गया था। केंद्रीय विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CUCET) के भाग्य पर भी मंत्रालय को फैसला करना बाकी है।

और पढ़ें
Next Story