Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Jail Prahari Recruitment 2018: 10वीं पास लोगो के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

राजस्थान में 10वीं पास लोगों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। राजस्थान जेल विभाग ने 670 जेल प्रहरी के पद पर भर्ती निकाली है।

Jail Prahari Recruitment 2018: 10वीं पास लोगो के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

राजस्थान में 10वीं पास लोगों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। राजस्थान जेल विभाग ने 670 जेल प्रहरी के पद पर भर्ती निकाली है।इस भर्ती के लिए राजस्थान जेल विभाग ने नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक लोग जेल प्रहरी पद के लिए आवेदन 16 अगस्त 2018 तक वेबसाइट www.jailprahariraj2018.in से ऑनलाइन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन में बताया है कि राजस्थान के मूल निवासियों को ही आरक्षण का लाभ दिया जाएगाऔर इस पद के आवेदन के लिए अभ्यर्थी को 10वीं पास होना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः RRB Recruitment 2018: ग्रुप सी परीक्षा के लिए रेलवे ने जारी किया पैटर्न, इतने आएंगे प्रश्न

आपको बता दें कि अभ्यर्थियों को चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के लिए परीक्षा अक्टूबर माह में आयोजित की जाएगी और अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम 26 साल होनी चाहिए।

जेल विभाग ने नोटिफकेशन में बताया है कि एडमिट कार्ड इस भर्ती परीक्षा तारीख से 14 दिन पहले अपनी वेबसाइट पर अपलोड करेगा।

आवेदन फीस

  • सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए - 500
  • एससी और एससी वर्ग के लिए - 400

यह भी पढ़ेंः WBPSC भर्ती 2018: इस पद पर निकली बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट कर सकते हैं आवेदन

ये होगा एग्जाम पैटर्न

लिखित परीक्षा में 400 अंक की होगी। जिसके लिए 120 मिनट होंगी। पेपर में तीन भाग होंगे। भाग 'अ' 180 अंक होगा, जिसमें विवेचना और तार्किक योग्यता, भाग ब 100 अंक का होगा जिसमें सामान्य ज्ञान, सामान्य विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और समसमायिक के होंगे और भाग स 120 अंक का होगा जिसमें राजस्थान का इतिहास, संस्कृति, कला, भूगोल इत्यादि के प्रश्न होंगे।

Next Story
Top