logo
Breaking

झारखंड बोर्ड ने 10वीं क्लास के मॉडल पेपर किए जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

JAC Board Exam 2019: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए मॉडल पेपर वेबसाइट www.jac.nic.in पर अपलोड कर दिए है।

झारखंड बोर्ड ने 10वीं क्लास के मॉडल पेपर किए जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

JAC Board Exam 2019

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए मॉडल पेपर वेबसाइट www.jac.nic.in पर अपलोड कर दिए है।

जैक बोर्ड से 10वीं की परीक्षा (Jac Board 10th Class Exam) देने वाले छात्र झारखंड बोर्ड (Jharkhand Board) की ऑफिशियल वेबसाइट www.jac.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। जैक बोर्ड ने इस परीक्षा के पैटर्न में बदलाव किया है।

इग्नू में TEE December के लिए असाइनमेंट जमा कराने की अंतिम तारीख

झारखंड बोर्ड (Jharkhand Board) के मुताबिक इस साल से 10वीं क्लास के छात्रों को 80:20 के अनुपात अंक सभी विषयों में मिलेंगे। 20 अंक सभी विषयों में स्कूलों द्वारा छात्र की अटेंडेंस और व्यवहार आदि के मूल्यांकन के आधार पर दिए जाएंगे।

जैक बोर्ड (JAC Board) ने स्कूलों को सत्र 2019 की बोर्ड परीक्षा के लिए साफ निर्देश दिए है। बोर्ड ने कहा कि 10वीं क्लास के विद्यार्थियों लिए हर सप्ताह वेबसाइट पर नए मॉडल का सेट अपलोड किया जाएगा।

स्कूल को 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा देने वाले सभी छात्रों को मॉडल पेपर उपलब्ध कराने होंगे। छात्रों को मॉडल पेपर उपलब्ध न करने पर स्कूल प्रबंधकों के उपर सख्त कार्रवाही होगी।

मॉडल प्रश्न पत्र के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top