Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IP यूनिवर्सिटी में Phd कोर्स में एडमिशन शुरू, जल्द करें आवेदन

ऑनलाइन एप्लिकेशन भरने की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2017 है।

IP यूनिवर्सिटी में Phd कोर्स में एडमिशन शुरू, जल्द करें आवेदन
नई दिल्ली. नई दिल्ली स्थित गुरू गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्‍थ यूनिवर्सिटी में Phd कार्यक्रम (विंटर सेशन) 2016-17 के लिए ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया आरंभ हो गई है। ये कार्यक्रम बायोटेक्‍नोलॉजी, इंग्लिश और एजुकेशन विषयों के लिए है।
ऑनलाइन एप्लिकेशन भरने की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2017 है। 27 जनवरी को शाम 4 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। इसके लिए कॉमन एंट्रेस टेस्‍ट यानी CET एग्‍जाम 12 फरवरी को आयोजित किया जाएगा।
सीएसआईआर, यूजीसी नेट, लेक्चररशिप, डीबीटी-जेआरएफ, आईसीएमआर-जेआरएफ आदि की योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा देने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि उन्हें प्रवेश के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया है।
एडमिशन के लिए सबसे न्यूनतम योग्यता
इसमें एडमिशन के लिए कम से कम एमएसी/एमए/एमटेकएमएड और किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इन विषयों में से एक में डिग्री होनी चाहिए। जिसमें सामान्य वर्ग के लिए (जनरल कैटेगरी) कम से कम 55 प्रतिशत अंको का होना अनिवार्य है। इसके अलावा एससी/एसटी के कैंडिडेट को इसमें 5 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। आवेदन के लिए पूरी डिटेल, आवश्यक योग्यता, एडमिशन प्रोसेस और आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां जानने के लिए यहां क्लिक करें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top