Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Indian Navy SSR AA Admit Card 2019: PFT टेस्ट के ऐडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Indian Navy SSR AA Admit Card 2019: भारतीय नौसेना ने सीनियर सेकंडरी रिक्रूट् (SSR) और आर्टिफिसर अप्रेंटिस (AA) पदों के लिए आयोजित फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

Indian Navy SSR AA Admit Card 2019: PFT टेस्ट के ऐडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Indian Navy SSR AA Admit Card 2019: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने सीनियर सेकंडरी रिक्रूट् (SSR) और आर्टिफिसर अप्रेंटिस (AA) पदों के लिए आयोजित फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इंडियन नेवी एसएसआर एए (Indian Navy SSR AA Exam) लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड भारतीय नौसेना की भर्ती वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इंडियन नेवी ने सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) और आर्टिफिसर अप्रेंटिस (AA) के पदों पर लिखित परीक्षा फरवरी 2019 में आयोजित हुई थी। जिसका रिजल्ट 15 मार्च 2019 को घोषति किया गया था।

इंडियन नेवी एसएसआर और एए की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को अब फिजिकल फिटनेस टेस्ट देना होगा। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अंतिम चरण में मेडिकल टेस्ट देना होगा उसके बाद बैच अप्रैल 2019 में दाखिला मिलेगा।

इंडियन नेवी एसएसआर एए एडमिट कार्ड 2019 (Indian Navy SSR AA Admit Card 2019) ऐसे करें डाउनलोड

- सबसे पहले इंडियन नेवी की भर्ती वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं।

- इसके बाद ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर आईडी लॉगइन करें।

- फिर Admit Card लिंक पर क्लिक करें।

- अंतिम चरण में एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा, उसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

इंडियन नेवी एसएसआर और एए पीएफटी

SSR और AA दोनो ही पदों के लिए फिजिकल फिटनेस टेस्ट एक ही जैसा आयोजित होता है। उम्मीदवार को 16 सौ मीटर की रेस 7 मिनट में पूरी करनी होगी और 20 उठक - बैठक और 1 पुश अप करना होगा। फिटनेस टेस्ट में असफल उम्मीदवार का का इस भर्ती में चयन नहीं किया जाएगा।

फिजिकल फिटनेस टेस्ट में सफल उम्मीदवार को अगले चरण (मेडिकल टेस्ट) के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवार का मेडिकल इंडियन नेवी के मानकों के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम हाईट 157 सेंटीमीटर होनी चाहिए।

Next Story
Top