Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indian Navy Sailor Recruitment 2021: इंडियन नेवी में 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

Indian Navy Sailor Recruitment 2021: 10वीं और 12वीं पास लोगों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इंडियन नेवी ने स्पोर्ट्स कोट के तहत डायरेक्ट एंट्री पेटी ऑफिसर, सीनियर सेकेंडरी रिक्रूटमेंट (SSR) और मैट्रिक रिक्रूटर्स (MR) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है।

Indian Navy Sailor Recruitment 2021: इंडियन नेवी में 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन
X

इंडियन नेवी सेलर भर्ती 2021:

Indian Navy Sailor Recruitment 2021: 10वीं और 12वीं पास लोगों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सुनहरा मौका है। इंडियन नेवी (Indian Navy) ने स्पोर्ट्स कोट के तहत डायरेक्ट एंट्री पेटी ऑफिसर, सीनियर सेकेंडरी रिक्रूटमेंट (SSR) और मैट्रिक रिक्रूटर्स (MR) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार इंडियन नेवी भर्ती 2021 (Indian Navy Sailor Recruitment 2021) में स्पोर्ट्स मोड के तहत ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन नेवी सेलर भर्ती 2021: महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 7 मार्च 2021

उत्तर पूर्व, जम्मू और कश्मीर, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीप समूह के उम्मीदवारों के लिए अंतिम तिथि - 14 मार्च 2021

भारतीय नौसेना नाविक भर्ती: पदों के नाम

डायरेक्ट एंट्री पेटी ऑफिसर

सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR)

मैट्रिक रिक्रूट (MR)

इंडियन नेवी सेलर भर्ती 2021: शैक्षिक योग्यता

डायरेक्ट एंट्री पेटी ऑफिसर: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR): उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में कक्षा 12 का प्रमाणपत्र होना चाहिए।

मैट्रिक रिक्रूट (MR): उम्मीदवार के पास कक्षा 10 या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

इंडियन नेवी भर्ती 2021: वेतन

चयनित उम्मीदवारो क प्रारंभिक प्रशिक्षण अवधि के दौरान 14,600 रुपए हर महीने वेतन मिलेगा इसके बाद उम्मीदवार को 21,700 रुपए से 43,100 रुपए तक वेतन मिलेगा।

इंडियन नेवी सेलर भर्ती 2021: स्पोर्ट्स कोटा के माध्यम से चयन प्रक्रिया

चयनित नौसेना केंद्रों में परीक्षण के लिए योग्य उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। ट्रायल क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवार मुंबई के INS हमला में मेडिकल परीक्षा से गुजरेंगे।

Next Story