Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indian Navy INET Result 2020: इंडियन नेवी आईएनईटी रिजल्ट joinindiannavy.gov.in पर हुआ घोषित, ऐसे करें चेक

Indian Navy INET Result 2020: इंडियन नेवी आईएनईटी रिजल्ट 2020 उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in से चेक कर सकते हैं।

Indian Navy INET Result 2020: इंडियन नेवी आईएनईटी रिजल्ट joinindiannavy.gov.in पर हुआ घोषित, ऐसे करें चेक
X

Indian Navy INET Result 2020: भारतीय नौसेना ने अगस्त 2020 में शुरू होने वाले आर्टिफिशर अप्रैंटिस (AA) और SSR बैचों के लिए भारतीय नौसेना प्रवेश परीक्षा (INET) 2020 का रिजल्ट ऑफशियल वेबसाइट https://joinindiannavy.gov.in/ पर घोषित कर दिया है। अक्टूबर बैच के लिए मैट्रिक भर्ती के लिए परिणाम भी जारी कर दिया गया है। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक भारतीय नौसेना की वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। से अपनी योग्यता की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

इंडियन नेवी आईएनईटी रिजल्ट के साथ, योग्य उम्मीदवारों के लिए कॉल-अप-पत्र भी जारी किए गए हैं। भारतीय नौसेना ने जनवरी 2021 में शुरू होने के कारण अधिकारी बैच के लिए भारतीय नौसेना प्रवेश परीक्षा (INET) परिणाम भी जारी किया है। उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।


जिन उम्मीदवारों ने आईएनईटी उत्तीर्ण किया है उन्हें एसएसबी इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा जो कि अगले साल अप्रैल में अस्थायी रूप से आयोजित की जाएगी। एसएसबी की सिफारिश की उम्मीदवारों को चिकित्सा परीक्षा से गुजरना होगा। पायलट प्रविष्टि के उम्मीदवारों को कम्प्यूटरीकृत पायलट चयन प्रणाली (CPSS) से गुजरना आवश्यक है, इसके बाद विमानन चिकित्सा परीक्षा होगी। ऑब्जर्वर प्रविष्टि के लिए उम्मीदवारों को विमानन चिकित्सा परीक्षा से गुजरना होगा।

इंडियन नेवी आईएनईटी रिजल्ट 2020: ऐसे करें चेक

चरण 1. आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं।

चरण 2. मुख पृष्ठ के दाहिने ओर लॉगिन लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3. अपना विवरण दर्ज करें और लॉगिन करें।

चरण 4. लिंक पर क्लिक करने पर आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट खुल जाएगा।

चरण 5. उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर लें और उसे डाउनलोड कर प्रिंट निकाल लें।


एमआर परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार आईएनएस चिल्का में 14 सप्ताह के बुनियादी प्रशिक्षण से गुजरेंगे, इसके बाद विभिन्न नौसेना प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों में आवंटित व्यापार में व्यावसायिक प्रशिक्षण लेंगे। एमआर को शेफ, स्टीवर्ड और सेनेटरी हाइजीनिस्ट के रूप में शामिल किया जाएगा।

उम्मीदवारों को सेवा की आवश्यकता के अनुसार विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों से गुजरना पड़ सकता है और विभिन्न विश्वविद्यालयों से समकक्ष योग्यता के प्रमाण पत्र प्राप्त होंगे और पाठ्यक्रमों के सफल समापन पर सम्मानित किया जाएगा। ऐसे उम्मीदवारों को सेवा के 15 साल पूरे होने पर सेवानिवृत्ति पर "स्नातक समकक्ष प्रमाणपत्र" मिलेगा।

Next Story
Top