Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Aus 1st Test: 36 रन पर ढेर हुई भारतीय टीम, इतने साल का टूटा रिकार्ड

दूसरी पारी में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में अपना सबसे कम 36 रन बनाए हैं। शमी के रिटायर्ड हर्ट होने से भारतीय पारी 9 विकेट पर 36 रन बना पाई। टेस्ट में इससे पहले भारत का सबसे कम स्कोर 42 रन का था।

Ind vs Aus 1st Test: 36 रन पर ढेर हुई भारतीय टीम, इतने साल का टूटा रिकार्ड
X

भारतीय टीम 

Ind vs Aus 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टैस्ट मैच एडिलेड में चल रहा है। इस डे नाईट मैच टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम ने 244 रन बनाए थे। इसके जबाव में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 191 रन पर ऑल ऑउट हो गई। लेकिन दूसरी पारी में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में अपना सबसे कम 36 रन बनाए हैं। शमी के रिटायर्ड हर्ट होने से भारतीय पारी 9 विकेट पर 36 रन बना पाई। टेस्ट में इससे पहले भारत का सबसे कम स्कोर 42 रन का था। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 1974 में 42 रन बना पाई थी।

भारतीय टीम के लिए यह टेस्ट मैच में ये सबसे छोटी पारी रही। मोहम्मद शमी नाबाद पवेलियन लौटे, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के नए नियमों के अनुसार चोटिल खिलाड़ी को अब रनर नहीं मिलता है। यदि वह खेलने में सझम नहीं है तो उसे आउट मान लिया जाता है। ऐसे में टीम इंडिया सिर्फ 36 रन बना सकी। इस तरह ये स्कोर भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर है।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 90 रन का लक्ष्य दिया है। टीम ऑस्ट्रेलिया ने पहला सेशन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट के नुकसान पर 15 रन पर है। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य से 75 रन दूर है।

आपका बतादें कि हेडलवुड ने सातवां और आठवां विकेट साहा और अश्विन का विकेट लिया। जलवुड ने बैक टू बैक 2 गेंदों पर दोनों विकेट लिए। भारतीय टीम के 26 रन पर 8 विकेट हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य तक तो पहुंचना चाहता है पर बगैर कोई जोखिम उठाए

भारतीय टीम के तीन सबसे न्यूनतम स्कोर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रन (2020)

इंग्लैंड के खिलाफ 42 रन (1974)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 58 रन (1947)

Next Story