Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JEE Advance 2018: आईआईटी कानपुर कराएगा जेईई एडवांस्ड का आयोजन, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

30 अप्रैल को जेईई मेंस का परिणाम जारी होने के बाद जेईई एडवांस के लिए दो मई से सात मई के बीच ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चलेगी।

JEE Advance 2018: आईआईटी कानपुर कराएगा जेईई एडवांस्ड का आयोजन, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

इस बार आईआईटी कानपुर जेईई एडवांस्ड का आयोजन कराएगा। 30 अप्रैल को जेईई मेंस का परिणाम जारी होने के बाद जेईई एडवांस के लिए दो मई से सात मई के बीच ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चलेगी।

इसमें जेईई मेंस के टॉप दो लाख 24 हजार उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे। आठ मई की शाम पांच बजे तक फीस जमा होगी। 14 मई से जेईई एडवांस के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है।

आंसर-की 29 मई को

20 मई को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के बाद 25 मई को परीक्षार्थियों के ई-मेल पर उनकी उत्तर पुस्तिका भेज दी जाएगी। जेईई एडवांस्ड की आंसर-की 29 मई को जारी होगी और 30 मई तक उम्मीदवार आपत्ति दर्ज करा सकेंगे।

इसे भी पढ़ें- JEE Mains Result 2018: आंध्र प्रदेश के भोगी सूरज कृष्णा बने टॉपर, यहां देखें अपना रिजल्ट

दस जून को इसका परिणाम जारी हो जाएगा। छात्रों को परिणाम उनके मोबाइल पर भी मैसेज के जरिए भेजे जाएंगे। 19 जून से सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

जेईई एडवांस का परिणाम जारी होने के बाद 14 जून को आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट का आयोजन होगा। इसके लिए 10 और 11 जून को रजिस्ट्रेशन होंगे। इसका परिणाम 18 जून को घोषित कर दिया जाएगा।

रजिस्ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें- रजिस्ट्रेशन

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top