Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इग्नू ने विकास संचार में पीजी डिप्लोमा कोर्स किया शुरू

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने विकास संचार में एक नया स्नातकोत्तर (PG) डिप्लोमा (PGDDC) लॉन्च किया है। कार्यक्रम विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड न्यू मीडिया स्टडीज द्वारा पेश किया जाएगा।

IGNOU TEE June 2021: इग्नू टीईई जून परीक्षा का शेड्यूल हुआ जारी, यहां से करें चेक
X

इग्नू टीईई जून 2021

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने विकास संचार में एक नया स्नातकोत्तर (PG) डिप्लोमा (PGDDC) लॉन्च किया है। कार्यक्रम विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड न्यू मीडिया स्टडीज द्वारा पेश किया जाएगा। कोर्स की अवधि एक वर्ष है। उम्मीदवार https://ignouadmission.samarth.edu.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

किसी भी विषय में स्नातक डिग्री वाले उम्मीदवार कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं। कोर्स की फीस 5000 रुपये है जिसे एक ही किस्त में चुकाना होगा।

कार्यक्रम में मानव विकास और संचार, विकास संचार में मीडिया, सामाजिक परिवर्तन के लिए विकास पत्रकारिता, विकास, सूचना और संचार प्रौद्योगिकी पर पाठ्यक्रम शामिल हैं। छात्र विकास संचार परियोजना कार्य और परियोजना कार्यपुस्तिका में अनुसंधान विधियों में से एक वैकल्पिक पाठ्यक्रम भी चुन सकते हैं।

कार्यक्रम का उद्देश्य एक ओर योजना एजेंसियों और विकास प्रक्रिया में अन्य सभी हितधारकों के बीच जनता की एक केंद्रित समझ के साथ प्रक्रिया में अंतराल को पाटना है। पीजीडीडीसी छात्रों को अकादमिक ज्ञान और पेशेवर कौशल हासिल करने में मदद करेगा। वे विकास प्रक्रिया के मूल मुद्दों की एक अच्छी समझ विकसित करेंगे।

Next Story