Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IGNOU June TEE 2021: इग्नू ने जून टीईई परीक्षा के लिए दिशा निर्देश किए जारी

IGNOU June TEE 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने आगामी जून टर्म एंड परीक्षा (TEE) के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जो उसने 3 अगस्त से निर्धारित किया है।

IGNOU June TEE 2021: इग्नू ने जून टीईई परीक्षा के लिए दिशा निर्देश किए जारी
X

इग्नू जून टीईई परीक्षा 2021

IGNOU June TEE 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने आगामी जून टर्म एंड परीक्षा (TEE) के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जो उसने 3 अगस्त से निर्धारित किया है। जून टीईई के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि भी 12 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।

विश्वविद्यालयों ने एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से कहा है। कि देशव्यापी कोविड-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर इग्नू 3 अगस्त से अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए मास्टर डिग्री, स्नातक डिग्री, स्नातकोत्तर डिप्लोमा, डिप्लोमा और प्रमाणपत्र कार्यक्रमों के लिए जून टीईई आयोजित कर रहा है, जो प्रवेश वर्ष और पंजीकरण वैधता अवधि पर विश्वविद्यालय के मानदंडों को पूरा करने के लिए अधीन है।

विश्वविद्यालय ने छात्रों को सूचित किया कि सीबीसीएस आधारित स्नातक कार्यक्रमों के छात्रों के लिए कोई जून टर्म एंड परीक्षा नहीं होगी। इन कार्यक्रमों के लिए सभी टीईई दिसंबर 2021 में आयोजित किए जाएंगे। इंटरमीडिएट वर्ष या मास्टर और स्नातक कार्यक्रमों के सेमेस्टर के छात्रों के लिए विश्वविद्यालय ने कहा है कि जून 2021 में निर्धारित टर्म एंड परीक्षा स्थगित कर दी गई है और दिसंबर 2021 में आयोजित की जाएगी।

कोविड-19 स्थिति पर विश्वविद्यालय ने कहा है, अगर अगस्त या सितंबर में परीक्षा के दौरान किसी भी क्षेत्र या राज्य में स्थिति और बिगड़ती है, तो संबंधित छात्रों की परीक्षा स्थगित कर दी जाएगी और दिसंबर 2021 में आयोजित की जाएगी। जो छात्र जून परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हो पाएंगे, उन्हें दिसंबर 2021 में एक और मौका दिया जाएगा। ऐसे छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन की वैधता अवधि दिसंबर 2021 तक बढ़ा दी जाएगी यदि यह जून 2021 में समाप्त हो रही है।

Next Story