Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IGNOU ने छात्रों के दिया एक और मौका, बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की बढ़ाई तारीख

IGNOU B.Ed Admission 2019: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में दो वर्षीय बैचलर ऑफ एजुकेशन कोर्स (बीएड) में प्रवेश लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है।

IGNOU ने छात्रों के दिया एक और मौका, बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की बढ़ाई तारीख

IGNOU B.Ed Admission 2019: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में दो वर्षीय बैचलर ऑफ एजुकेशन कोर्स (बीएड) में प्रवेश लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बड़ा दी है।

दो वर्षीय बीएड के लिए अब छात्र अब 18 नवंबर 2018 तक वेबसाइट https://onlineadmission.ignou.ac.in/ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इग्नू ने पहले यह तिथि 15 नवंबर निर्धारित की थी।

यह भी पढ़ेः CTET Admit Card 2018 : इस दिन तक जारी होंगे सीटेट के एडमिट कार्ड, ये है पूरा शेड्यूल

इग्नू बीएड जनवरी 2019 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 16 दिसंबर 2018 को आयोजित कराएगा। इस परीक्षा में पास हुए छात्रों को ही दो वर्षीय बीएड के लिए प्रवेश मिलगा।

दो वर्षीय बीएड के लिए छात्र को किसी मान्यता प्राप्त संस्था या यूनिवर्सिटी से स्नातक या मास्टर डिग्री 50 फीसदी अंक और साइंस और मैथमेटिक्स में इंजिनियरिंग की होतो 55 फीसदी अंक होने चाहिए।

आपको बता दें कि इग्नू ने दो वर्षीय बीएड कोर्स के लिए फीस 50 हजार रुपए निधारित की है। इस परीक्षा में सफल छात्रों का नया सेशन जनवरी 2019 से शुरू होगा।

Next Story
Share it
Top