Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IBPS RRB Recruitment 2020: आईबीपीएस ने पीओ और क्लर्क समेत कई पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, कल से करें ऑनलाइन आवेदन

IBPS RRB Recruitment 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने सीआरपी आरआरबी (CRP RRB) IX के तहत ग्रुप A ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3 और ग्रुप B ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपज) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

IBPS RRB Recruitment 2020: आईबीपीएस ने पीओ और क्लर्क समेत कई पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, कल से करें ऑनलाइन आवेदनआईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2020

IBPS RRB Recruitment 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने सीआरपी आरआरबी (CRP RRB) IX के तहत ग्रुप A ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3 और ग्रुप B ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपज) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऑनलाइन आवेदन 1 जुलाई से शुरू होगा और 21 जुलाई को समाप्त होगा। प्रीलिम्स परीक्षा के लिए कॉल लेटर 12 अगस्त को जारी किए जाएंगे। इच्छुक आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा सितंबर या अक्टूबर के महीने में आयोजित होने की उम्मीद है। ऑफिस असिस्टेंट के पद के लिए उम्मीदवारों को अंतिम चयन के लिए प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा को पास करना होगा, जबकि स्केल 1 अधिकारियों के लिए उम्मीदवारों को प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा को पास करना होगा, इसके इंटरव्यू बाद नाबार्ड और आईबीपीएस द्वारा आयोजित किया जाएगा। स्केल 2 और 3 के जनरल और विशेषज्ञ कैडर के पद के लिए उम्मीदवारों को एकल ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू क्लीयर करना होगा।

आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2020: पात्रता

आयु सीमा : स्केल II या वरिष्ठ प्रबंधक पदों के लिए आवेदकों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि स्केल II या प्रबंधक स्तर के पदों के लिए, 21 से 32 वर्ष के आयु वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। स्केल I या सहायक प्रबंधक के लिए आयु 20 से 30 वर्ष है और कार्यालय सहायक के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकत आयु 28 वर्ष है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2020 तक की जाएगी। अधिकतम आयु में छूट आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को दी जाएगी।

शिक्षा: आवेदन करने के लिए आवेदक के पास कम से कम स्नातक स्तर की डिग्री होनी चाहिए। अधिकारी स्तर II और II के लिए संबंधिति कार्य अनुभव भी आवश्यक है।

आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2020: शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ 850 रुपये का शुल्क देना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, शुल्क 175 रुपये है।

Next Story
Top