Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IAF Recruitment 2021: भारतीय वायु सेना में ग्रुप सी सिविलियन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

IAF Recruitment 2021: भारतीय वायु सेना (IAF) ने ग्रुप सी सिविलियन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

IAF Recruitment 2021: भारतीय वायु सेना में ग्रुप सी सिविलियन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
X

भारतीय वायु सेना भर्ती 2021

IAF Recruitment 2021: भारतीय वायु सेना (IAF) ने ग्रुप सी सिविलियन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। पात्र उम्मीदवार भारतीय वायु सेना की आधिकारिक साइट indianairforce.nic.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 1515 ग्रुप सी सिविलियन पदों को भरेगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिन है।

आईएएफ भर्ती 2021: पदों का विवरण

पद का नाम - ग्रुप सी सिविलियन

पदों की संख्या - 1515

आईएएफ भर्ती 2021: महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि - 3 अप्रैल 2021

आवेदन करने की अंतिम तिथि - 2 मई 2021

आईएएफ भर्ती 2021: पात्रता मापदंड

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आईएएफ भर्ती 2021: चयन प्रक्रिया

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। लिखित परीक्षा न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पर आधारित होगी। सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मूल प्रमाण पत्र, आवेदन के साथ संलग्न अनुलग्नक की प्रतियां लाना होगा। लिखित परीक्षा में शामिल हैं - जनरल इंटेलिजेंस एंड रीज़निंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश और जनरल अवेयरनेस। प्रश्न सह उत्तर पुस्तिका अंग्रेजी और हिंदी होगी।

Next Story