Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

HTET Admit Card 2019: एचटीईटी एडमिट कार्ड डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड, परीक्षा में वस्तुएं होंगी प्रतिबंधित

HTET Admit Card 2019: एचटीईटी एडमिट कार्ड 2019 उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोेड कर सकते हैं उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर इलैक्ट्रोनिक सामान व अन्य ऑटो गैजेट नहीं ले जा सकते हैं।

HTET Admit Card 2019: एचटीईटी एडमिट कार्ड डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड, परीक्षा में वस्तुएं होंगी प्रतिबंधितएचटीईटी एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड

HTET Admit Card 2019 : बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा ने नवंबर परीक्षा 2019 के लिए हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) का एडमिट कार्ड (HTET Admit Card) जारी कर दिए है। जिन उम्मीदवारों ने हरियाणा टीईटी 2019 के लिए आवेदन किया है, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट htetonline.com और bseh.org.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एचटीईटी एडमिट कार्ड 2019 (HTET Admit Card 2019) को आधिकारिक वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन और पासवर्ड (जन्म तिथि) जैसे क्रेडेंशियल का उपयोग करके डाउनलोड किया जा सकता है।

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा परीक्षा 16 और 17 नवंबर को राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एचटीईटी एडमिट कार्ड उन्हें ई-मेल या पोस्ट के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए एचटीईटी परीक्षा लेवल 1, 2 और 3 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

एचटीईटी एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है क्योंकि इसके बिना उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा की तारीख और केंद्र जैसे एडमिट कार्ड पर अंकित जानकारी के अनुसार उम्मीदवार को परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहिए।


एचटीईटी एडमिट कार्ड 2019 डायरेक्ट लिंक (HTET Admit Card 2019 Download Direct link )

Download Admit Card For Level 1

Download Admit Card For Level 2

Download Admit Card For Level 3

एचटीईटी 2019 परीक्षा के दौरान उम्मीदवार के लिए परीक्षा केंद्र पर मोबाईल, ईयरफोन, कैमरा, कैलकुलेटर, ब्लूटुथ, पेजप व अन्य इलैक्ट्रॉनिक सामान ले जाना प्रतिबंधित होगा। शादीशुदा महिला मंगलसूत्र पहन कर परीक्षा में शामिल हो सकती हैं। उम्मीदवार इन सामाने के साथ पकड़ा गया तो उसके कानूनी कार्यवाही की जाएगी। प्रतियोगी परीक्षा में हो रही गडबड़ियों को देखते हुए हरियाणा बोर्ड ने परीक्षा के दौरान बायोमैट्रिक से अंगूठे के निशान मिलवाले के अलावा हर रूम में सीसीटीवी कैमरे और विडियोग्राफी की व्यवस्था की है।

परीक्षा पैटर्न

एचटीईटी परीक्षा परीक्षा लेवल 1, 2 और 3 यानी पीजीटी, टीटीजी और पीआटी उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी। इसमें कुल 150 अंक के 150 सवाल पूछे जाएंगे, इन को हल करने के लिए उम्मीदवार को 2.30 का समय मलेगा और इसमें नेगेटिव मार्किंग भी नहीं की जाएगी।

Next Story
Share it
Top