Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल आज लॉन्च करेंगे 'मनोदर्पण', छात्रों का तनाव होगा कम

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा मंगलवार को मनोदर्पण (MANODARPAN) शुरुआत की जाएगी, जो कि आत्मानिभर भारत अभियान के तहत एक पहल है।

शिक्षा / तो निशंक की मदद से होगा दूसरी पीढ़ी के आईआईएम का भला!
X
HRD Minister Ramesh Pokhriyal Meet IIM Directors Of IIM Raipur, Kashipur, Udaipur and Tirucherapalli

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा मंगलवार को मनोदर्पण (MANODARPAN) शुरुआत की जाएगी, जो कि आत्मानिभर भारत अभियान के तहत एक पहल है, जो छात्रों को उनके मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण के लिए मनोवैज्ञानिक समर्थन प्रदान करेगा।

एचआरडी मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक मनोदर्पण को आज सुबह 11.00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लांच करेंगे। मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री, उच्च शिक्षा विभाग के सचिव और स्कूली शिक्षा और साक्षरता और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।

एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर कहा है कि प्रिय माता-पिता, शिक्षक, और छात्र! अब रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं और प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होने वीली है। ऐसे में वह कोरोना काल में छात्रों की मनोवैज्ञानिक स्थिति को समझ सकते हैं। उनके तनाव को खत्म के लिए कल सुबह 11:00 बजे 'मनोदर्पण' लॉन्च करेंगे। यह छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए एक स्थायी मनोसामाजिक सहायता प्रणाली के रूप में कार्य करेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि भारत के कोविड-19 मामले ने पिछले 24 घंटों में 40,425 नए उच्चतम मामलों और 681 मौतों के साथ 11 लाख का आंकड़ा पार किया। देश में कुल मामले अब 1,118,043 हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 27,497 है।

और पढ़ें
Next Story