Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HBSE 10th Result 2020: हरियाणा बोर्ड 10वीं रिजल्ट इस महीने नहीं होगा घोषित

HBSE 10th Result 2020 Date: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (BSEH) द्वारा हरियाणा बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 इस महीने घोषित नहीं किया जाएगा।

HBSE 10th Result 2020: हरियाणा बोर्ड 10वीं रिजल्ट इस महीने नहीं होगा घोषितहरियाणा बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 तारीख

HBSE 10th Result 2020 Date: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (BSEH) इस महीने कक्षा 10 परीक्षा के रिजल्ट घोषित नहीं करेगा। बोर्ड के अध्यक्ष जगबीर सिंह ने बताया कि स्थगित किया गया विज्ञान का पेपर अभी आयोजित नहीं किया गया है, और कक्षा 10 की परीक्षा के रिजल्ट उसी के बाद घोषित किए जाएंगे।

बीएसईएच जल्द ही स्थगित परीक्षाओं की तारीखें तय करेगा, जिसमें केवल कक्षा 10 के विज्ञान के पेपर और कक्षा 12 के अन्य स्थगित पेपर शामिल हैं। विज्ञान के अलावा अन्य 10 वीं कक्षा की स्थगित परीक्षाओं का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है। राज्य बोर्ड अन्य मूल्यांकन उपायों के आधार पर छात्रों को बढ़ावा देने के लिए प्रावधान कर रहा है।

बोर्ड के अध्यक्ष जगबीर सिंह ने पहले कहा कि बोर्ड केवल विज्ञान के पेपर का आयोजन करेगा, लेकिन स्थिति का ध्यान रखते हुए अन्य पेपरों को आयोजित नहीं करेगा। यदि कोई छात्र किसी भी पेपर में उपस्थित होना चाहता है तो उसे एक आवेदन भेजना होगा। बीएसईएच विकासशील स्थिति के आधार पर परीक्षा आयोजित करने पर विचार करेगा।

अध्यक्ष ने कहा कि कक्षा 10 की परीक्षा की मूल्यांकन प्रक्रिया 22 अप्रैल तक पूरी हो गई है, और शिक्षकों ने राज्य के 39 केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं जमा की हैं। इस साल बोर्ड परीक्षा के लिए करीब 3.71 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। एक बार घोषित होने पर छात्र वेबसाइट bseh.org.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Next Story
Top