Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Police Recruitment 2022: हरियाणा में ड्राइवर पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानिए डिटेल्स

Haryana Police Recruitment 2022: हरियाणा पुलिस ड्राइवर में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है, क्योंकि जल्द ही ड्राइवर के पदों पर भर्ती निकाली जाएगी।

Haryana Police Recruitment 2022: हरियाणा में ड्राइवर पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानिए डिटेल्स
X

हरियाणा पुलिस

Haryana Police Recruitment 2022: हरियाणा पुलिस ड्राइवर में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है, क्योंकि जल्द ही ड्राइवर के पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। इस संबंध में गृ़ह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों से बैठक करने के बाद प्रस्ताव भेजने की बात कही है। जानकारी के मुताबिक हरियाणा पुलिस में ड्राइवर के हजारों पदों पर भर्ती होगी। इसके अलावा हरियाणा पुलिस में कूक और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती की जाएगी। क्योंकि अनिल विज ने राज्य के हर थाने में एक कुक और एक ग्रुप डी के कर्मचारी तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

यह भर्ती प्रक्रिया हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा करवाई जाएगा। सभी थानों में जरुरत के हिसाब से हिसाब से एचएसएससी की डिमांड को भेजा जाएगा। अनिल विज ने पुलिसकर्मियों द्वारा अपने पास से पैसा इकट्ठा कर थाने में तैनात ग्रुप डी आदि के कर्मचारियों को महीने का पैसा देने पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि यह परंपरा सही नहीं है।

आपको बता दें कि हरियाणा पुलिस के पास गाड़ी चालक नहीं है। जिन पुलिसकर्मियों को वाहन चलाना आता है उनकी सेवाएं ड्राइवर के रूप में ली जाती है। गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश में एसपी, डीएसपी ऑफिस, साइबर थाने, थाने और बाकी पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के पास ड्राइवर नहीं है, कांस्टेबल ही गाड़ी चला रहे हैं उनकी संख्या और वाहनों की संख्या के साथ उनकी डिमांड भेजें।

और पढ़ें
Next Story