Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Harvard University Admission 2020: हार्वर्ड विश्वविद्यालय ने लॉकडाउन के बीच शुरू किए फ्री ऑनलाइन 67 कोर्स, ऐसे करें आवेदन

Harvard University Admission 2020: हार्वर्ड विश्वविद्यालय ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच में 67 ऑनलाइन कोर्स फ्री में शुरू किए हैं।

छत्तीसगढ़ कॉलेजों में ऑनलाइन हो सकती हैं परीक्षा, कुलपतियों से मांगा जवाब
X

Harvard University Admission 2020: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दुनिया भर के शैक्षणिक संस्थानों ने अपने परिसर को बंद कर दिया है। हालांकि, आवश्यक सामाजिक गड़बड़ी के बावजूद, पाठ्यक्रम को समय पर पूरा करना भी महत्वपूर्ण है। इसे सुविधाजनक बनाने के लिए, कई विश्वविद्यालय अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं। अगर आप भी कुछ ऑनलाइन कोर्स करने के इच्छुक हैं, तो यहां एक सुनहरा अवसर है। अमेरिका स्थित हार्वर्ड विश्वविद्यालय चल रही महामारी के बीच छात्रों को फ्री में 67 नए ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान कर रहा है।

विषय और पाठ्यक्रम के आधार पर इन पाठ्यक्रमों की अवधि 1 सप्ताह से 12 सप्ताह तक भिन्न होती है। इच्छुक छात्र हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन लर्निंग पेज पर इन पाठ्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी ऑनलाइन online-learning.harvard.edu पर प्राप्त कर सकते हैं।

छात्र घर से पाठ्यक्रम का लाभ उठा सकते हैं, जबकि सामाजिक दूरी और स्व-संगरोध को बनाए रख सकते हैं। पाठ्यक्रम में प्रोग्रामिंग, स्वास्थ्य, चिकित्सा, कंप्यूटर विज्ञान से लेकर मानविकी, सामाजिक विज्ञान, कला और डिजाइन और व्यवसाय तक भिन्न विषय शामिल हैं।

हार्वर्ड विश्वविद्यालय एडमिशन 2020: फ्री ऑनलाइनक कोर्सों के लिए ऐसे करें आवेदन

चरण 1: ऑनलाइन हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट online-learning.harvard.edu पर जाएं।

चरण 2: विषय, प्रारंभ तिथि, स्कूल, अवधि और कठिनाई स्तर का चयन करें।

चरण 3: आपको अपनी पसंद के अनुरूप सभी कोर्सों की लिस्ट दिख जाएगी।

चरण 4: इसके बाद अपनी पसंद का एक कोर्स चुनें।

चरण 5: सभी आवश्यक विवरणों का उपयोग करके आवेदन पत्र भरें और सबमिट करें।

चरण 6: आपको अपने नंबर और मेल पर एक पुष्टिकरण प्राप्त होगा।

और पढ़ें
Next Story