Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद पर निकली भर्ती, 80 हजार रुपए प्रति महीना होगी सैलरी

वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद के लिए सरकार ने भर्ती निकाली है। इस पद के लिए आवेदन प्रतिनियुक्ति के आधार पर आमंत्रित किए हैं।

वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद पर निकली भर्ती, 80 हजार रुपए प्रति महीना होगी सैलरी

वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद के लिए सरकार ने भर्ती निकाली है। इस पद के लिए आवेदन प्रतिनियुक्ति के आधार पर आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए सरकार ने 20 जुलाई 2018 तक आवेदन कहा है।

नोटिफिकेशन में कहा कि सार्वजिनक क्षेत्र के उपक्रम, रिजर्व बैंक, केन्द्र सरकार, राज्य सरकार, केन्द्र शासित प्रदेश और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के अधिकारी इस पद के लिए एप्लाई कर सकते है।

यह भी पढ़ेंः इंडियन रेलवे भर्ती 2018: रेलवे ने 9739 पदों के लिए निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

इतना मिलेगा वेतन

सरकार ने नोटिफेशन जारी करते हुए वेतनमान भी जारी कर दिया है। इस पद के लिए सरकार ने 80 हजार रुपए प्रति महीना वेतनमान रखा है।

यह होगी योग्यता

सरकार वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद के लिए शैक्षणिक योग्याता किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र अथवा फाइनेंस में मास्टर डिग्री रखी है।

इस कारण से हो रही भर्ती

आपकों बता दें कि हाल में आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने किसी कारण के वजह से पद से रिजाइन देने की घोषणा की है। लेकिन उनके सेवानिवृति में अभी करीब 1 साल शेष रहा है। अरविंद सुब्रमणियम कहा कि मुझे अमेरिका में बहुत जरुरी काम है इस लिए में वापस लौटना चाहता हूं।

Next Story
Top