Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

टिप्स: लंबे ब्रेक के बाद आसानी से मिल जाएगी दूसरी जॉब

रिसर्च के लिए आप किताबों व इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं।

टिप्स: लंबे ब्रेक के बाद आसानी से मिल जाएगी दूसरी जॉब
नई दिल्ली. प्रोफेशनल कॅरियर में सबसे ज्यादा दिक्कतें नौकरी को लेकर रहती हैं। और कभी-कभार तो ऐसा भी हो जाता है कि अच्छी-खासी नौकरी को हमें मजबूरी में छोड़ना पड़ता है। ऐसे में एक लंबे समय के बाद दूसरी जॉब ढूंढना लोगों के लिए मुसीबत बन जाता है। आज हम आपको कॅरियर में कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे कि आप एक लंबे गैप के बाद भी आसानी से नई नौकरी तलाश कर पाएंगे।
रिज्यूम (सीवी)
सबसे पहले अपना रिज्यूम पूरी तरह से अपडेट करें। नौकरी पाने के लिए यह सबसे अहम काम है जो आपको सबसे पहले करना होता है। यदि आप कई सालों से जॉब से दूर हैं, तो सबसे पहले एक सही सीवी बनाएं लंबे ब्रेक के बाद वापसी के लिए आपको सीवी में अपने ब्रेक के बारे में कम से कम लिखना चाहिए। इस गैप को भरने के लिए आप सीवी में स्किल्स, एक्सपीरियंस और योग्यताओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।
रिसर्च करें
अगर आप लंबे अरसे से नौकरी से दूर हैं और वापसी की चाह रखते हैं, तो उम्मीद कभी न छोड़ें। आप जिस भी सेक्टर में वापसी करना चाहते हैं उसके बारे में ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करें। रिसर्च के लिए आप किताबों व इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं। ब्रेक के बाद वापसी के लिए लगातार चीजों के बारे में पढ़ते रहना जरूरी है।
इंटरव्यू के लिए तैयारी
लंबे समय के बाद नौकरी के लिए इंटरव्यू देना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में यदि आप इंटरव्यू में सफल होना चाहते हैं तो खुद को इंटरव्यू के दौरान कुछ इस तरह प्रेजेन्ट करें जैसे कि आप अब यहीं नौकरी करना चाहते हैं। इसके अलावा अपनी बात को पूरे कॉन्फिडेंस के साथ सामने वाले को अपने काम का भरोसा दिलाएं कि भले ही आप इस फील्ड से दूर रहे हों लेकिन अभी भी इस कार्य को करने में आपको महारत हासिल है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top