Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरीः यूपीएससी तैयारी के लिए यहां से करें नि:शुल्क कोचिंग, जानें आवेदन की प्रक्रिया

युवा कॅरियर निर्माण के लिए संघ व राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है।

खुशखबरीः यूपीएससी तैयारी के लिए यहां से करें नि:शुल्क कोचिंग, जानें आवेदन की प्रक्रिया

आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए युवा कॅरियर निर्माण के तहत संघ व राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है।

इसके लिए युवा 23 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। कोचिंग के लिए चयनित अभ्यार्थियों को आवास तथा भोजन के लिए प्रतिमाह 3 हजार रूपये की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

प्रशिक्षण लेने वाले अभ्यार्थियों को पुस्तकों के लिए प्रशिक्षण के समय में केवल एक बार 4 हजार रूपये विभाग द्वारा दिया जायेगा। चयनित अभ्यार्थियों को कोचिंग शुल्क का नियमानुसार भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ेंः खुशखबरीः मेट्रो का मेरठ में खुला स्टोर, 500 से अधिक युवाओं को मिलेगी नौकरी

योजना अंतर्गत कोचिंग हेतु संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2017 में उत्तीर्ण अभ्यर्थी सीधे तौर पर पात्र हैं। कुल 50 सीट हैं, जिसमें अजजा के25, अजा 15 व अन्य पिछडा वर्ग के लिए 10 सीटें हैं। चयन परीक्षा 29 अप्रैल को आयोजित है।

जानकारी के लिए कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास रायपुर से संपर्क कर सकते हैं। दूरभाष क्रमांक 0771-2426831 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Next Story
Top