Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ESIC Recruitment 2020: ईएसआईसी में शिक्षण पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस दिन तक करें आवेदन

ESIC Recruitment 2020: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) मेडिकल कॉलेज और ईएसआईसी अस्पताल जोका, कोलकाता ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

ESIC Recruitment 2020: ईएसआईसी में शिक्षण पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस दिन तक करें आवेदन
X

 ईएसआईसी भर्ती 2020

ESIC Recruitment 2020: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) मेडिकल कॉलेज और ईएसआईसी अस्पताल जोका, कोलकाता ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती अभियान 23 शिक्षण पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 11 पद, सहायक प्रोफेसर के लिए 9 पद और प्रोफेसर के लिए 3 निर्धारित हैं।

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में पदों के लिए स्व-सत्यापित अपेक्षित दस्तावेजों के साथ ईमेल के माध्यम से deanpgi-joka.wb@esic.nic.in पर या डीन के कार्यालय में 31 दिसंबर 2020 को दोपहर 1 बजे तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों को 225 रुपये की गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है, जबकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ESIC Recruitment 2020 Notification PDF

ईएसआईसी भर्ती 2020: शैक्षणिक योग्यता

प्रोफेसर: एक उम्मीदवार के पास भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1956 की तीसरी अनुसूची की पहली या दूसरी अनुसूची या भाग- II में शामिल एक मान्यता प्राप्त चिकित्सा योग्यता होनी चाहिए। (तीसरी अनुसूची के भाग- II में शामिल शैक्षिक योग्यता के धारक चाहिए) उक्त अधिनियम की धारा 13 (3) में निर्धारित शर्तों को भी पूरा करें या डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल साइंसेज (बीडीएस) की डिग्रीतथा एक स्नातकोत्तर योग्यता जैसे एमडी (डॉक्टर ऑफ मेडिसिन) / एमएस (मास्टर ऑफ सर्जरी) / एमडीएस (डेंटल सर्जरी के मास्टर) या संबंधित विषय या संबद्ध अनुशासन में मान्यता प्राप्त योग्यता प्राप्त होनी चाहिए।

एसोसिएट प्रोफेसर: उम्मीदवार के पास भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1956 की तीसरी अनुसूची की पहली या दूसरी अनुसूची या भाग- II में शामिल एक मान्यता प्राप्त चिकित्सा योग्यता होनी चाहिए। (तीसरी अनुसूची के भाग- II में शामिल शैक्षिक योग्यता के धारक) उक्त अधिनियम की धारा 13 (3) में निर्धारित शर्तों को भी पूरा करना चाहिए तथा एक स्नातकोत्तर योग्यता उदा। एमडी (डॉक्टर ऑफ मेडिसिन) / एमएस (मास्टर ऑफ सर्जरी) या संबंधित विषय या संबद्ध अनुशासन में मान्यता प्राप्त योग्यता प्राप्त होनी चाहिए।

सहायक प्रोफेसर: उम्मीदवार के पास भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1956 की तीसरी अनुसूची की पहली या दूसरी अनुसूची या भाग- II में शामिल एक मान्यता प्राप्त चिकित्सा योग्यता होनी चाहिए। (तीसरी अनुसूची के भाग- II में शामिल शैक्षिक योग्यता के धारक) उक्त अधिनियम की धारा 13 (3) में निर्धारित शर्तों को भी पूरा करना चाहिए और एक स्नातकोत्तर योग्यता उदा। एमडी (डॉक्टर ऑफ मेडिसिन) या (एमएस) सर्जरी के मास्टर या संबंधित विषय या संबद्ध अनुशासन में मान्यता प्राप्त योग्यता प्राप्त होनी चाहिए।

Next Story