Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने जेएनयू में इंजीनियरिंग और प्रबंधन स्कूलों की रखी आधारशिला

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक वर्चुअल इवेंट के माध्यम से स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग और अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप के लिए भवनों की आधारशिला रखी।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने जेएनयू में इंजीनियरिंग और प्रबंधन स्कूलों की रखी आधारशिला
X

जेएनयू

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक वर्चुअल इवेंट के माध्यम से स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग और अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप के लिए भवनों की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों और बुद्धिजीवियों में कुलपति, जेएनयू, प्रोफेसर एम जगदीश कुमार, रेक्टर I प्रो.चिंतामणि महापात्रा, रेक्टर II प्रो. सतीश चंद्र गकोटी, रेक्टर II प्रो. राणा प्रताप सिंह और नए स्कूलों के डीन शामिल थे।

पोखरियाल ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के बाद स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के नामकरण पर प्रसन्नता व्यक्त की, जो न केवल भारत के एक दूरदर्शी प्रधानमंत्री थे, बल्कि एक प्रेरणादायक लेखक भी थे। मंत्री ने कहा कि इंजीनियरिंग और प्रबंधन शिक्षा एक-दूसरे के पूरक होंगे और युवाओं को आत्मनिर्भर उद्यमी बनने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ प्रस्तावित भवन प्रौद्योगिकी आधारित शिक्षाशास्त्र और शिक्षार्थियों के विकास के साथ संपन्न होगा।

पोखरियाल ने प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार को विश्वविद्यालय को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने और राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 को साकार करने के लिए बधाई दी। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आज जेएनयू में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग और एबीवी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप के लिए एकेडमिक कॉम्प्लेक्स की नींव रखने के लिए मैं बहुत खुश हूं।

उन्होंने कहा कि स्कूलों का नाम पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर रखा गया है, जिनकी दृष्टि हमें प्रेरणा देती रहती है। यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि उनके नाम पर बने स्कूलों की आधारशिला रखी गई। उन्होंने कहा कि मैंने मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग स्कूलों के लिए जेएनयू को बधाई दी है और विश्वास है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपने को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

और पढ़ें
Next Story