Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DU UG exams 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने यूजी परीक्षाओं की डेटशीट की जारी, 18 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं

DU UG exams 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने दूसरे और चौथे सेमेस्टर के छात्रों के लिए बीए, बीएससी, बीकॉम कोर्सों की अंडरग्रेजुएट (UG) परीक्षाओं के लिए अस्थायी डेटशीट जारी कर दी है।

DU UG exams 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने यूजी परीक्षाओं की डेटशीट की जारी, 18 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं
X

डीयू यूजी परीक्षा 2021 डेटशीट

DU UG exams 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने दूसरे और चौथे सेमेस्टर के छात्रों के लिए बीए, बीएससी, बीकॉम कोर्सों की अंडरग्रेजुएट (UG) परीक्षाओं के लिए अस्थायी डेटशीट जारी कर दी है। छात्र डेटशीट को दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर चेक कर सकते हैं। परीक्षा 18 मई से शुरू होगी और 6 जून तक आयोजित होगी। जिन छात्रों को 2015, 2016, 2017 और 2018 में प्रवेश दिया गया था, उन्हें 15 मई के बाद परीक्षा में शामिल होना होगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय: ऑनलाइन परीक्षा दिशानिर्देश

छात्रों को प्रत्येक पृष्ठ के शीर्ष पर प्रश्नों और उत्तर पृष्ठ संख्या का उत्तर देने के लिए A4 आकार के पेपर का उपयोग करना होगा। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा से पहले पृष्ठ पर तिथि और समय, परीक्षा रोल नंबर, कार्यक्रम का नाम, सेमेस्टर, यूनिक पेपर कोड (UPC), पेपर का शीर्षक, कॉलेज / संस्थान का नाम, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर और अपना विवरण लिखना होगा

डीयू यूजी 2021 परीक्षा अवधि

छात्रों के पास कुल चार घंटे होंगे, जिसमें से तीन घंटे छात्रों को सवालों के जवाब देने के लिए दिए जाएंगे। शेष एक घंटे का उपयोग प्रश्न पत्रों को डाउनलोड करने, पीडीएफ / जेपीईजी प्रारूप में उत्तर पुस्तिका को स्कैन करने और पोर्टल पर उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैन की गई पीडीएफ / जेपीईजी अपलोड करने के लिए किया जाएगा।

दिव्यांग (PwBD) श्रेणी के छात्रों को परीक्षा में प्रश्न हल करने के लिए 6 घंटे का समय दिया जाएगा।

उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैन की हुई पीडीएफ / जेपीईजी अपलोड करने से पहले पोर्टल पर दिए गए बटन को दबाकर छात्रों को किसी भी अनुचित साधन का उपयोग नहीं करने का वचन देना होगा।

Next Story