Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DU 3rd Cut Off List 2020: डीयू थर्ड कट ऑफ लिस्ट हुई जारी, कई कोर्सों में प्रवेश बंद

DU 3rd Cut Off List 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को तीसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें कई कॉलेजों में कई पाठ्यक्रमों में प्रवेश बंद हो गए, जबकि कुछ कोर्सों के लिए कट-ऑफ में मामूली गिरावट आई है।

DU 3rd Cut Off List 2020: डीयू थर्ड कट ऑफ लिस्ट हुई जारी,  कई कोर्सों में प्रवेश बंद
X

दिल्ली यूनिवर्सिटी तीसरी कट ऑफ लिस्ट 2020

DU 3rd Cut Off List 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को तीसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें कई कॉलेजों में कई पाठ्यक्रमों में प्रवेश बंद हो गए, जबकि कुछ कोर्सों के लिए कट-ऑफ में मामूली गिरावट आई है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय में 82 प्रतिशत से अधिक सीटें दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत प्रवेश के साथ भर गई है।

लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वूमेन ने तीन पाठ्यक्रमों- बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी, बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस और बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स में 100 फीसदी अंक हासिल किए थे। बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स के लिए 99 प्रतिशत और बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी और बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस दोनों के लिए 99.75 प्रतिशत की आवश्यकता वाले उम्मीदवारों के साथ तीन पाठ्यक्रमों में सीटें उपलब्ध थीं।

इसी तरह, बीए (ऑनर्स) पत्रकारिता, जो एलएसआर में 99.50 प्रतिशत की कट-ऑफ पर उपलब्ध थी, दूसरी सूची में 99.25 प्रतिशत पर उपलब्ध थी। पहली कट-ऑफ लिस्ट 10 अक्टूबर को जारी की गई थी। लगभग 50 फीसदी सीटें पहली लिस्ट के तहत भरी गई थीं। तीसरी सूची के तहत प्रवेश सोमवार सुबह 10 बजे से शुरू होगा और 30 अक्टूबर को समाप्त होगा। इस वर्ष, कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए पूरी प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जा रही है।

Next Story