Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

DU 3rd Cut Off 2019 : दिल्ली यूनिवर्सिटी की तीसरी कट ऑफ लिस्ट कल होगी, du.ac.in से कर पाएंगे चेक

DU Cut Off 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी की तीसरी कट ऑफ लिस्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर कल जारी की जाएगी।

DU Cut Off 2019 : दिल्ली यूनिवर्सिटी की तीसरी कट ऑफ लिस्ट कल होगी, du.ac.in से कर पाएंगे चेकdu 3rd cut off 2019 delhi university third cut off list release on july 9 du.ac.in

DU Cut Off 2019 : डीयू अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) द्वारा डीयू तीसरी कट ऑफ 2019 कल यानी 9 जुलाई 2019 को घोषित की जाएगी। डीयू एडमिशन 2019 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार डीयू तीसरी कट ऑफ लिस्ट 2019 (DU 3rd Cut Off List 2019) दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.du.ac.in पर जाकर डीयू कट ऑफ 2019 (DU Cut Off 2019) लिस्ट देख सकेंगे हैं।

आपको बता दें कि डीयू दूसरी कट ऑफ लिस्ट 2019 3 जुलाई को जारी की गई थी। जिसके तहत प्रवेश की प्रक्रिया 6 जुलाई 2019 तक चली थी। डीयू दूसरी कट ऑफ 2019 के माध्यम से करीब 15 हजार छात्रों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबंधित कॉलेजों में दाखिला लिया है। हालांकि अभी भी दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबंधित शीर्ष कॉलेजों में पूरी सीटें भरी नहीं नहीं है।

दिल्ली यूनिवर्सटी से संबंधित कुछ कॉलेजों द्वारा तीसरी कट ऑफ आज शाम को जारी की जा सकती है। छात्रों को दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट को समय समय पर चेक करते रहने की सलाह दी जाती है।


इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबंधित हिंदू कॉलेज में बीकॉम आनर्स, बीए इकोनॉमिक्स और फिजिकल साइंस आनर्स कोर्सों में काफी छात्रों ने प्रेवश लिया है। हिंदू कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा है कि कॉलेज में कुछ कोर्सों में सीटें खाली रह गई है लेकिन महत्वपूर्ण कोर्सों की सीटे पूरी तरह भर चुकी है। रामजस कॉलेज में भी महत्वपूर्ण कोर्सों में बहुत छात्रों ने प्रवेश लिया है। इसमें से 200 छात्रों का प्रवेश रद्द भी हो गया है। डीयू की दूसरी कट ऑफ तक 1400 सीटों में 850 की भरी है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कमला नेहरू कॉलेज में कुल 940 सीटे हैं जिनमें से 845 सीटें दूसरी कट ऑफ तक भर चुकी है। कॉलेज की प्रिसिंपल ने कहा बीए ऑनर्स समाजशास्त्र की सभी सीटें भर चुकी है। हालांकि बीए ऑनर्स हिंदी, बीए ऑनर्स संस्कृत, बीए ऑनर्स अंग्रेजी और बीए ऑनर्स जनर्लिज्म कुछ से बाकी रह गई है। ऐसे में तीसरी कट ऑफ लिस्ट में नाम वाले छात्र मला नेहरू कॉलेज में प्रवेश ले सकते हैं।


दिल्ली यूनिवर्सिटी में डीयू एडमिशन 2019 के माध्यम से विभिन्न कॉलेजों में 54 हजार सीटों को भरा जाना है। दिल्ली यूनिवर्सिटी की कुल सीटों में इस बार सरकार ईडब्ल्यूएस कोटे की 6 हजार सीटें बढ़ाई हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन 2019 के लिए ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अलग से कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबंधित कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया अधिकतर पूरी हो चुकी है। ईसीए भारंभिक रिजल्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

Next Story
Share it
Top