Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीएसजीएमसी ने सिख उम्मीदवारों के लिए के लिए शुरू की सिविल सेवा ट्रेनिंग अकादमी अकादमी

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (DSGMC) ने सिविल सेवक बनने के इच्छुक सिख उम्मीदवारों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करने के लिए एक अकादमी की स्थापना की है।

डीएसजीएमसी ने सिख उम्मीदवारों के लिए के लिए शुरू की सिविल सेवा ट्रेनिंग अकादमी अकादमी
X

डीएसजीएमसी

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (DSGMC) ने सिविल सेवक बनने के इच्छुक सिख उम्मीदवारों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करने के लिए एक अकादमी की स्थापना की है। डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने दावा किया कि गुरु तेग बहादुर अकादमी देश में यूपीएससी परीक्षा के लिए सिख छात्रों को प्रशिक्षित करने वाला पहला ऐसा संस्थान होगा।

उन्होंने कहा कि यह परोपकारी और विश्व पंजाबी संगठन के अध्यक्ष विक्रम साहनी की अध्यक्षता में स्थापित किया गया है। सिख संस्था छात्रों को मुफ्त बोर्डिंग और ठहरने की सुविधा भी प्रदान करेगी। सिरसा ने कहा कि सिविल सेवा में उत्तीर्ण होने वाले सिख छात्र प्रारंभिक आवासीय कोचिंग और सलाह के लिए स्वचालित रूप से पात्र हैं।

डीएसजीएमसी ने सेवानिवृत्त सिख अधिकारियों की अध्यक्षता में एक पांच सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है, जो प्रायोजन के लिए समर्पित और बुद्धिमान सिख छात्रों का चयन करती है। पहला कोचिंग सत्र दिसंबर के अंत तक शुरू होने की संभावना है और छात्रों को आवेदन, परामर्श और चयन आमंत्रित करने की प्रक्रिया चल रही है।

और पढ़ें
Next Story