Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DRDO Apprentice Recruitment 2021: अपरेंटिस पदों पर निकली बंपर भर्ती, 1 नवंबर से करें आवेदन

DRDO Apprentice Recruitment 2021: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

DRDO Apprentice Recruitment 2021: अपरेंटिस पदों पर निकली बंपर भर्ती, 1 नवंबर से करें आवेदन
X

DRDO Apprentice Recruitment 2021: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक साइट drdo.gov.in के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू होगी और 15 नवंबर 2021 को समाप्त होगी। इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट के माध्यम से आयु, योग्यता और जाति के समर्थन में प्रासंगिक प्रमाण पत्र और प्रशंसापत्र की स्वयं सत्यापित प्रतियों को अपलोड करने के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डीआरडीओ अपरेंटिस भर्ती 2021: पदों का विवरण

ग्रेजुएट अपरेंटिस - 50 पद

तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस - 30 पद

ट्रेड अपरेंटिस - 26 पद

डीआरडीओ अपरेंटिस भर्ती 2021: पात्रता मापदंड

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डीआरडीओ अपरेंटिस भर्ती 2021: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए आवश्यक योग्यता स्तर या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मोड के माध्यम से पर्सनल इंटरव्यू पर उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा।

डीआरडीओ अपरेंटिस भर्ती 2021: अन्य जानकारी

प्रशिक्षण की अवधि शिक्षुता अनुबंध के निष्पादन से प्रारंभ होकर 12 माह की होगी। चयनित उम्मीदवारों को शामिल होने के समय 'मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट' जमा करना होगा। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय मोबाइल/पेन ड्राइव/लैपटॉप/इलेक्ट्रॉनिक उपकरण/कैमरा लाने की अनुमति नहीं है।

Next Story