Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UPSC Civil Services Prelims 2017: यहां क्लिक कर डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

जो भी अभ्यर्थी इस सिविल सर्विसेज प्रिलिम्नरी परीक्षा के इस चरण में सफल होंगे वो मेन्स परीक्षा में भाग ले पायेंगे।

UPSC Civil Services Prelims 2017: यहां क्लिक कर डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
सिविल सर्विसेज प्रिलिम्नरी परीक्षा 2017 के एडमिट कार्ड यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने अपनी ऑफिशि‍यल वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार 2017 की सिविल सर्विसेज प्री। परीक्षा 18 जून को होगी।
इस परीक्षा के लिए जिन कैंडिडेट ने भी फॉर्म भरा था वो अपना एडमिट कार्ड यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।
जो भी अभ्यर्थी इस सिविल सर्विसेज प्रिलिम्नरी परीक्षा के इस चरण में सफल होंगे वो मेन्स परीक्षा में भाग ले पायेंगे। बता दें कि, मेन्स परीक्षा के लिए कुल 980 पदों पर कैंडिडेट्स की नियुक्तियां होंगी।
अभ्यथियों की जानकारी के लिए बता दें कि यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 980 पदों पर के लिए होती है, इस परीक्षा में वैकल्पिक (ऑब्जेक्ट‍िव) प्रश्न पूछे जाते हैं।
जो भी अभ्यर्थी सिविल सर्विसेज एग्जाम के इस प्रारंभिक चरण में सफल होते हैं केवल वही मेन्स में बैठने के योग्य होते हैं। मेन्स परीक्षा में सब्जेक्टिव प्रश्नपत्र होता है जिसमें सफलता के बाद अभ्यर्थियों को इंटरव्यू से गुजरना पड़ता है।
इंटरव्यू में बोर्ड अभ्यर्थी के ज्ञान और व्यक्तित्व को परखा है और उससे समसामयिक मुद्दों पर अभ्यर्थी की राय जानने की कोशिश करता है।
जानकारी के लिए बता दें कि सिविल सर्विसेज प्रीलिमनरी एग्जाम में चेकिंग के दौरान नेगेटिव मार्किंग होती है। इसलिए जो जवाब पता हों केवल उन्हीं का जवाब दें।
Next Story
Top