Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BEL ने उम्मीदवारों को दिया बिना परीक्षा के चयन का मौका, डिप्‍लोमा अपरेंटिस के कई पदों पर होनी है भर्ती

BEL ने बिना परीक्षा के ही उम्मीदवार को उनके डिप्लोमा के अंको के हिसाब पर चयनित करने का फैसला लिया है। यह चयन प्रक्रिया की भर्ती 10 अगस्त 2020 तक की जाएगी। उम्मीदवार जल्द ही आवेदन करें।

BEL ने उम्मीदवारों को दिया बिना परीक्षा के चयन का मौका, डिप्‍लोमा अपरेंटिस के कई पदों पर होनी है भर्ती
X
बीईएल डिप्‍लोमा अपरेंटिस भर्ती 2020 (फाइल फोटो)

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने कुछ पदों के लिए आमंत्रण मांगे है। दरअसल BEL ने डिप्‍लोमा अपरेंटिस के पदों के लिए आवेदन निकाले है। जो भी उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहता है। वह नोटिफिकेशन पढ़ कर आवेदन की प्रक्रिया को पूरी कर सकता है।

डिप्‍लोमा अपरेंटिस के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने यह भर्तियां अपनी गाजियाबाद यूपी के लिए मांगे है। डिप्‍लोमा अपरेंटिस के 100 पद निकाले गए है। इस पद के लिए आवेदक को 10400 का वेतनमान हर महीने दिया जाएगा। आवेदक 10 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर कर जमा कर सकता है।

डिप्‍लोमा अपरेंटिस के पदों का विवरण कुछ इस प्रकार है। मैकेनिकल-29, कंप्यूटर साइंस-15, सिविल-06, इलेक्ट्रिकल-08, इलेक्ट्रॉनिक्स-32, मॉर्डन ऑफिस मैनेजमेंट एंड सेक्रेटेरियल प्रैक्‍ट‍िस-10

शैक्षिक योग्यता:

AICTE से किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग किए हुए आवेदक इस पद लिए आवेदन कर सकते है।

उम्र:

डिप्‍लोमा अपरेंटिस के पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 23 साल राखी गई है। यह 23 साल उम्र अधिकतम उम्र है इन पदों के लिए यानी कि 23 साल से कम उम्र के आवेदक भी अप्लाई कर सकते है।

BEL ने आवेदक के चयन प्रक्रिया को आसान बनाते हुए बिना लिखित परीक्षा के उम्मीदवार का चयन करने का फैसला लिया है। सिर्फ आवेदक के डिप्लोमा के अंको के आधार पर ही उनका सिलेक्शन पूरा किया जाएगा। उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले फॉर्म भर कर जमा करवा दें। आवेदक BEL की वेबसाइट http://www.bel-india.in/ पर जा कर आवेदन कर सकते है। यह फॉर्म ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से ही भरें जाएंगे।

Next Story
Top