logo
Breaking

Delhi University Entrance 2019: डीयू प्रवेश परीक्षा की तारीखों की हुई घोषणा, जानें पूरा शेड्यूल

Delhi University Entrance 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने डीयू अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में एडमिशन के लिेए होने वाले प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है।

Delhi University Entrance 2019: डीयू प्रवेश परीक्षा की तारीखों की हुई घोषणा, जानें पूरा शेड्यूल

Delhi University Entrance 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने डीयू अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में एडमिशन के लिेए होने वाले प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। आप दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं। डीयू प्रवेश परीक्षा 2019 शे्डयूल देखने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक दी हूई है छात्र उस पर क्लिक कर प्रवेश परीक्षाओं का टाइम टेबल देख सकते हैं।

Delhi University Entrance २०१९





आपको बता दें कि इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्न कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाएं एनटीए द्वारा आयोजित कराई जाएगी। इस बार प्रवेश परीक्षाएं 30 जून से 6 जुलाई तक आयोजित होंगी। यह प्रवेश परीक्षाएं देश के 18 शहरों में एक साथ आयोजित कराई जाएंगी। इस बार भी प्रवेश परीक्षा केवल उन्ही कोर्सेस के लिए आयोजित की जा रही है, जिनके लिए पहले आयोजित कराई जाती थी।



एमए, एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 30 जून को आयोजित की जाएगी। डीयू प्रवेश परीक्षा 2019 तीन शिफ्टों में आयोजित होंगे। पहली शिफ्ट सुबह 8.00 बजे से सुबह 10.00 बजे तक, दूसरी शिफ्ट दोपहर 12.00 बजे से दोपर 2.00 बजे तक और तीसरी शिफ्ट शाम 4.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक चलेगी।

Loading...
Share it
Top