Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MHRD: 100 से ज्यादा बेस्टसेलर बुक फ्री में करें डाउनलोड

मानव संसाधन और विकास मंत्रालय (MHRD) द्वारा लॉकडाउन के समय घर के अंदर रह रहे लोगों के लिए स्टे होम इंडिया विद बुक्स के तहत पुस्तक फ्री में डाउनलोड करने का विकल्प दिया है।

हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, शिक्षक घर से ही करेंगे 10वीं कॉपियों की जांच
X

मानव संसाधन और विकास मंत्रालय (MHRD) द्वारा लॉकडाउन के समय घर के अंदर रह रहे लोगों के लिए स्टे होम इंडिया विद बुक्स की अपनी पहल के तहत सबसे अधिक बिकने वाली पुस्तकों को डाउनलोड करने के लिए विकल्प प्रदान कर रहा है। कोरोनोवायरस के प्रकोप को रोकने और लोगों को स्टे इन और स्टे होम को प्रोत्साहित करने के लिए निवारक उपायों के मद्देनजर पहल की गई है। राष्ट्रीय पुस्तक ट्रस्ट, भारत की वेबसाइट- nbtindia.gov.in से डाउनलोड करने के लिए 100 से अधिक पुस्तकें उपलब्ध हैं।

जारी सूचना के मुताबिक कोविड 19 के पक्रोप को रोकने के लिए भारत सरकार के निवारक उपायों के मद्देनजर और लोगों को घर पर पुस्तकों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपने प्रयासों में एचआरडी मंत्रालय के नेशनल बुक ट्रस्ट स्टे इन और स्टे होम को प्रोत्साहित करने के लिए स्टे होम इंडिया विथ बुक्स अपनी पहल के तहत मुफ्त डाउनलोड के लिए अपने चुनिंदा और सबसे ज्यादा बिकने वाले खिताब प्रदान कर रहा है

राष्ट्रीय पुस्तक ट्रस्ट, भारत की वेबसाइट- nbtindia.gov.in पर हिंदी, अंग्रेजी, असामिया, बंगला, गुज़राती, मलयालम, ओडिया, मराठी, कोकबोरोक, मिज़ो, बोडो, नेपाली, तमिल, पंजाबी, तेलुगु, कन्नड़, उर्दू और संस्कृत में किताबें उपलब्ध हैं। जो सभी उपन्यासों की कथा, जीवनी, लोकप्रिय को कवर करती हैं इसके अलावा, प्रेमचंद द्वारा टैगोर की किताबें, और महात्मा गांधी पर किताबें हैं। सभी में परिवार में सभी के लिए किताबें पढ़ने और आनंद लेने के लिए हैं।

कुछ चुनिंदा शीर्षकों में शामिल हैं, छुट्टियाँ आ गई हैं, एनिमल यू फॉरगेट, नाइन लिटिल बर्ड्स, द पज़ल, गांधी टाटवा सत्कम, भारत में महिला वैज्ञानिक, एक्टिविटी-बेस्ड लर्निंग साइंस, ए टच ऑफ़ ग्लास, गांधी: वॉरियर ऑफ नॉन-वॉयलेंस , और दूसरे हैं।

Next Story